Thursday, September 19, 2024
BREAKING
Weather: गुजरात में बाढ़ से हाहाकार, अब तक 30 लोगों की मौत; दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश की चेतावनी जारी दैनिक राशिफल 13 अगस्त, 2024 Hindenburg Research Report: विनोद अदाणी की तरह सेबी चीफ माधबी और उनके पति धवल बुच ने विदेशी फंड में पैसा लगाया Hindus in Bangladesh: मर जाएंगे, बांग्लादेश नहीं छोड़ेंगे... ढाका में हजारों हिंदुओं ने किया प्रदर्शन, हमलों के खिलाफ उठाई आवाज, रखी चार मांग Russia v/s Ukraine: पहली बार रूसी क्षेत्र में घुसी यूक्रेनी सेना!, क्रेमलिन में हाहाकार; दोनों पक्षों में हो रहा भीषण युद्ध Bangladesh Government Crisis:बांग्लादेश में शेख हसीना का तख्तापलट, सेना की कार्रवाई में 56 की मौत; पूरे देश में अराजकता का माहौल, शेख हसीना के लिए NSA डोभाल ने बनाया एग्जिट प्लान, बौखलाया पाकिस्तान! तीज त्यौहार हमारी सांस्कृतिक विरासत, इन्हें रखें सहेज कर- मुख्यमंत्री Himachal Weather: श्रीखंड में फटा बादल, यात्रा पर गए 300 लोग फंसे, प्रदेश में 114 सड़कें बंद, मौसम विभाग ने 7 अगस्त को भारी बारिश का जारी किया अलर्ट Shimla Flood: एक ही परिवार के 16 सदस्य लापता,Kedarnath Dham: दो शव मिले, 700 से अधिक यात्री केदारनाथ में फंसे Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने एससी एसटी की सब-कैटेगरी में आरक्षण को दी मंज़ूरी

दैनिक राशिफल

दैनिक राशिफल 11 सितंबर, 2024

September 10, 2024 05:23 AM

मेष

व्यावसायिक गतिविधियों में समस्या हो सकती। अपनी कार्यशैली में ज्यादा बदलाव न करें। पैरों में ऐंठन की शिकायत हो सकती है। सरकारी अधिकारियों के ऊपर काम का दबाव रहेगा। घर पर अचानक किसी मेहमान के आने की सम्भावना है। प्रेम सम्बन्धों को लेकर कुछ तनाव में हो सकते हैं।

वृषभ

घर में प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। पुराने झगड़ों को सुलझाने के लिये दिन अनुकूल है। व्यापार में तीव्र उन्नति से उत्साह में वृद्धि होगी। मित्र और परिजन आपकी सफलता से हर्षित होंगे। वैवाहिक सम्बन्ध काफी मधुर रहने वाले हैं।

मिथुन

निर्माण कार्य से जुड़े कारोबारियों को काफी मेहनत करनी पड़ सकती है। आज पुराने नुकसान की भरपाई होने के योग बन रहे हैं। बेरोजगार लोगों को जॉब इंटरव्यू में सफलता मिल सकती है। नये सम्बन्धों का आनन्द उठायेंगे। आप इच्छाशक्ति के बलबूते काम कर लेंगे।

कर्क

आज आप अपने आप में ही मस्त रहेंगे। कारोबार में कुछ नकदी की समस्या हो सकती है। दूसरों के व्यवहार से आपको ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। सन्तान की पढ़ाई और व्यवहार पर नजर बनाये रखें। यदि शॉपिंग के लिये जा रहे हैं तो बजट का ध्यान रखना बेहद आवश्यक है।

सिंह

आज का दिन व्यापार जगत से जुड़े लोगों के लिये शुभ है। किसी को उधार में धन न दें। राजनीतिक व्यक्तियों के साथ आपके सम्बन्ध अच्छे होंगे। दिखावा करने के कारण उपहास का पात्र बन सकते हैं। आपकी मेहनत का श्रेय कोई दूसरा व्यक्ति ले सकता है। इसीलिये सजग बने रहना आपके लिये आवश्यक है।

कन्या

आज आप स्वादिष्ट भोजन का आनन्द उठायेंगे। विदेश से आपको व्यापार के लिये अवसर मिल सकते है। घर में शुभ आयोजन होने की सम्भावना है। विपरीत परिस्थितियों के बावजूद आप प्रसन्न रहेंगे। सोशल मीडिया में आपके नये दोस्त बन सकते हैं। जो भी काम हांथ में लें उसे अधूरा न छोड़ें।

तुला

अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ सभ्य व्यवहार करें। आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी। प्रेम सम्बन्ध अमर्यादित न हों इसका ध्यान रखें। पुरानी सम्पत्ति के विक्रय से धन लाभ हो सकता है। घरेलू मामलों में बाहरी लोगों का हस्तक्षेप न होने दें।

वृश्चिक

अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें। काफी दिनों बाद आप तनावमुक्त महसूस करेंगे। कला और साहित्य में आपकी रुचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रशंसा होगी। स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं तो दिन आपके लिये अनुकूल है।

धनु

परिवार के साथ आपको अधिकाधिक समय बिताना उचित होगा। छात्रों को पढ़ाई में विशेष ध्यान देना चाहिये। नये प्रोजेक्ट्स को लेकर जल्दबाजी न करें। किसी सहकर्मी के साथ तनाव उत्पन्न हो सकता है। विपरीत परिस्थितियों में धैर्य बनाये रखें।

मकर

आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव आयेगा। मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों का नाम व सम्मान मिलेगा। सम्पत्ति के क्रय-विक्रय से बड़ा लाभ हो सकता है। सहकर्मियों के साथ सम्बन्ध अच्छे रखें। माता-पिता की आज्ञा का पालन करें। सन्तान को करियर में सफलता मिलेगी।

कुम्भ

करियर में आ रहा व्यवधान दूर होगा। व्यापार में नये समझौते हो सकते हैं। अनुसन्धान सम्बन्धी कार्यों में सफलता मिलेगी। प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्तम सफलता मिल सकती है। उपलब्धियों के मिलने से आपका मन प्रसन्न होगा। जॉब में उच्च पद मिलने के योग बन रहे हैं।

मीन

आज कार्यक्षेत्र में आपकी योग्यता की परीक्षा होगी। शत्रु आपको नुकसान पहुँचाने का प्रयास कर सकते हैं। महिलाओं को स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। घर के बड़े-बुजुर्ग आपको महत्वपूर्ण सलाह दे सकते हैं। एक साथ कई सारे कार्यों को हांथ में न लें।

Have something to say? Post your comment