Tuesday, September 17, 2024
BREAKING
Weather: गुजरात में बाढ़ से हाहाकार, अब तक 30 लोगों की मौत; दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश की चेतावनी जारी दैनिक राशिफल 13 अगस्त, 2024 Hindenburg Research Report: विनोद अदाणी की तरह सेबी चीफ माधबी और उनके पति धवल बुच ने विदेशी फंड में पैसा लगाया Hindus in Bangladesh: मर जाएंगे, बांग्लादेश नहीं छोड़ेंगे... ढाका में हजारों हिंदुओं ने किया प्रदर्शन, हमलों के खिलाफ उठाई आवाज, रखी चार मांग Russia v/s Ukraine: पहली बार रूसी क्षेत्र में घुसी यूक्रेनी सेना!, क्रेमलिन में हाहाकार; दोनों पक्षों में हो रहा भीषण युद्ध Bangladesh Government Crisis:बांग्लादेश में शेख हसीना का तख्तापलट, सेना की कार्रवाई में 56 की मौत; पूरे देश में अराजकता का माहौल, शेख हसीना के लिए NSA डोभाल ने बनाया एग्जिट प्लान, बौखलाया पाकिस्तान! तीज त्यौहार हमारी सांस्कृतिक विरासत, इन्हें रखें सहेज कर- मुख्यमंत्री Himachal Weather: श्रीखंड में फटा बादल, यात्रा पर गए 300 लोग फंसे, प्रदेश में 114 सड़कें बंद, मौसम विभाग ने 7 अगस्त को भारी बारिश का जारी किया अलर्ट Shimla Flood: एक ही परिवार के 16 सदस्य लापता,Kedarnath Dham: दो शव मिले, 700 से अधिक यात्री केदारनाथ में फंसे Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने एससी एसटी की सब-कैटेगरी में आरक्षण को दी मंज़ूरी

दैनिक राशिफल

दैनिक राशिफल 02 सितंबर, 2024

September 01, 2024 06:59 AM

मेष

बच्चों को लेकर आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन की समस्याओं का समाधान होगा। अपनी बातों से लोगों को प्रभावित कर पायेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी सक्रियता बढ़ेगी। मौसमी बीमारियों के कारण आपको समस्या हो सकती है।

वृषभ

दूसरों की बातों पर ज्यादा विश्वास न करें। विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है। परिवार के लोग आपकी बातों का मज़ाक उड़ा सकते हैं। जिद्दीपन वाले व्यवहार से आपको बचना चाहिये। थकान और कमजोरी होने की सम्भावना है। आज सेहत का विशेष ध्यान रखें।

मिथुन

आपको कार्यक्षेत्र में अप्रत्याशित लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। मार्केटिंग सम्बन्धी कार्यों के लिये दिन अनुकूल है। आपको अच्छे सम्पर्कों का लाभ अवश्य मिलेगा। छोटे भाई बहनों की उन्नति से आप प्रसन्न होंगे। लोगों के बीच आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

कर्क

कार्यक्षेत्र में जूनियर्स का अच्छा सहयोग प्राप्त हो सकता है। आय के नये स्रोत बन सकते हैं। सोचे हुये कार्य समय पर पूर्ण हो जायेंगे। सम्पत्ति में आप धन निवेश कर सकते हैं। दिन प्रसन्नता और उत्साह से भरपूर रहेगा। जीवनसाथी के साथ अपने मन की बातें शेयर करना उचित होगा।

सिंह

कानूनी मामलों में विजय मिल सकती है। परिवार के सदस्यों के बीच अच्छा तालमेल रहेगा। सभी आवश्यक कार्य बिना बाधा के पूर्ण हो जायेंगे। वाणी में सौम्यता से आपको सम्मान मिलेगा। विरोधियों के ऊपर आप भारी पड़ेंगे। सन्तान के रवैये से आप सन्तुष्ट रहेंगे।

कन्या

आकस्मिक यात्रा की सम्भावना बन सकती है। शेयर मार्केट में सँभल कर निवेश करें। रिश्तेदारों पर ज्यादा भरोसा करना उचित नहीं है। प्रेमी जन के साथ समय बितायेंगे। पेट में कब्ज और अपच की समस्या हो सकती है। शाम के समय किसी सहकर्मी से मनमुटाव हो सकता है।

तुला

जॉब में आपके अधिकार बढ़ने की सम्भावना है। कार्यक्षेत्र में हल्की-फुल्की परेशानियाँ लगी रहेंगी। घर में मेहमान आने के योग बन रहे हैं। प्रणय जीवन का भरपूर आनन्द उठायेंगे। गूढ़-गम्भीर मुद्दों पर विमर्श करने की योजना बना सकते हैं। दूसरों की मदद करने के लिये तत्पर रहेंगे।

वृश्चिक

आपकी निर्णय लेने की क्षमता का विकास होगा। विरोधी आपके मित्र बन सकते हैं। लक्ष्य प्राप्ति के लिये कड़ी मेहनत करेंगे। जिसके सार्थक परिणाम भी आपको जल्द प्राप्त होंगे। परिजनों के साथ आनन्द का समय बितायेंगे। छुपी हुई प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलेगा।

धनु

आज आप अपने काम को लेकर परेशान हो सकते हैं। महत्वपूर्ण सामान चोरी हो सकता है। इसीलिये आज यदि यात्रा कर रहे हैं तो सामान के प्रति विशेष सावधानी रखें। अनावश्यक कार्यों के लिये अपना समय बर्बाद न करें। क्रोध और अहंकारी व्यक्तित्व के प्रदर्शन से आपको बचना चाहिये। संयम से काम लेंगे तो सफलता मिलेगी।

मकर

दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रहेगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान रखना पड़ेगा। आप शुभ कार्यों में धन खर्च करेंगे। व्यापारियों को ग्राहकों के साथ अपने सम्बन्ध अच्छे रखने चाहिये। बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। गलत कार्यप्रणाली से आपको बचना चाहिये।

कुम्भ

विरोधी आपका मज़ाक उड़ा सकते हैं। मन में अस्थिरता और तनाव की स्थिति रहेगी। छोटी दूरी की यात्रा करने का विचार बनायेंगे। गले में इन्फेक्शन की समस्या हो सकती है। विवाहेत्तर सम्बन्धों के कारण मुश्किलें पैदा होंगी।

मीन

अचानक धन लाभ होने की प्रबल सम्भावना है। आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। भविष्य के लिये आप बड़ी योजना बना सकते हैं। किसी मांगलिक कार्य में आप सम्मिलित हो सकते हैं। काम के प्रति एकाग्र रहेंगे।

 
 

Have something to say? Post your comment