Sunday, September 08, 2024
BREAKING
Weather: गुजरात में बाढ़ से हाहाकार, अब तक 30 लोगों की मौत; दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश की चेतावनी जारी दैनिक राशिफल 13 अगस्त, 2024 Hindenburg Research Report: विनोद अदाणी की तरह सेबी चीफ माधबी और उनके पति धवल बुच ने विदेशी फंड में पैसा लगाया Hindus in Bangladesh: मर जाएंगे, बांग्लादेश नहीं छोड़ेंगे... ढाका में हजारों हिंदुओं ने किया प्रदर्शन, हमलों के खिलाफ उठाई आवाज, रखी चार मांग Russia v/s Ukraine: पहली बार रूसी क्षेत्र में घुसी यूक्रेनी सेना!, क्रेमलिन में हाहाकार; दोनों पक्षों में हो रहा भीषण युद्ध Bangladesh Government Crisis:बांग्लादेश में शेख हसीना का तख्तापलट, सेना की कार्रवाई में 56 की मौत; पूरे देश में अराजकता का माहौल, शेख हसीना के लिए NSA डोभाल ने बनाया एग्जिट प्लान, बौखलाया पाकिस्तान! तीज त्यौहार हमारी सांस्कृतिक विरासत, इन्हें रखें सहेज कर- मुख्यमंत्री Himachal Weather: श्रीखंड में फटा बादल, यात्रा पर गए 300 लोग फंसे, प्रदेश में 114 सड़कें बंद, मौसम विभाग ने 7 अगस्त को भारी बारिश का जारी किया अलर्ट Shimla Flood: एक ही परिवार के 16 सदस्य लापता,Kedarnath Dham: दो शव मिले, 700 से अधिक यात्री केदारनाथ में फंसे Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने एससी एसटी की सब-कैटेगरी में आरक्षण को दी मंज़ूरी

दैनिक राशिफल

दैनिक राशिफल 12 जुलाई, 2024

July 11, 2024 08:42 AM

Symbol Premium Men's Cotton Smart Casual Shirt
(Regular Fit | Solid Oxford | All Day Fresh)

मेष

आज आप खुद की जरुरत से अधिक आलोचना करने के मूड में हैं ǀआपको भी पता है कि आपकी अधिकतर चिंताएं निरर्थक हैं,फिर भी आप चिंता करते रहते हैं ǀ यह समय कुछेक साहसी कदम उठाने के लिए बिलकुल ठीक है ǀयह कदम पीछे खीचने का समय नही है ,कोई निर्णयात्मक कदम उठायें ǀ  ग्रहों की स्थिति दर्शाती है कि आपके रास्ते में कोई बड़ी बाधा आने वाली है | इससे आपकी लव लाइफ और करियर दोनों ही प्रभावित होंगे। आप अपने कार्यो को करते हुए धैर्य रखते है , पर आज आप में अधिकार की भावना रहेगी ।

वृषभ

अपने जीवन पर नियंत्रण रखें और और सब के कहने या कुछ करने की कोई भी परवाह ना करें ǀ अच्छी सेहत पाना आपके लिए बहुत मुश्किल काम नही है ,बस एक फिटनेस कार्यक्रम बनाकर उसके अनुसार चलें और आपकी सेहत उसी से अच्छी रहेगी | आज कार्य क्षेत्र में आप किसी गलतफहमी का शिकार हो सकते है , लेकिन अपने सहकर्मियों की आलोचना न करे ।आप ग्रहों के प्रभाव की वजह से तनाव और गुस्से में आ सकते है और आप इसकी भड़ास अपने सहयोगियों पर निकाल सकते है ।

मिथुन

आप व्यवसायिक या निजी कारणों से यात्रा कर सकते हैं ǀ हालाँकि इस समय आपके लिए यात्रा करना मुश्किल होगा लेकिन आप कर पायेंगे और इससे आपको लाभ भी होगा ǀ जिन मानसिक चिंताओं और कई तरह के दबावों के कारण आप पिछले कुछ समय से परेशान हैं ,उनसे राहत पाने के लिए आधात्मिक उपायों और तरीकों का सहारा लें ǀ आज आपके प्रेम के रिश्तो में भ्रम और पहेली की स्थिति रहेगी । आप अपने साथी के कार्यों और मंशा को समझने में असफल रहेंगे । बेचैनी और असंतोष की एक अस्पष्ट भावना भी आप के अंदर रहेगी ।

Symbol Premium Men's Cotton Stretch
Solid Polo T-Shirt (Regular Fit | Pique Knit)

कर्क

आज आपको ईमानदारी से काम लेना हैǀ आज का दिन अपने काम की बारीकियों पर ध्यान देने और उन महत्वपूर्ण कामों को पूरे कर लेने के लिए भी बहुत अच्छा है जिन्हें आप कुछ समय से टाल रहे हो ǀ स्वास्थ्य सम्बन्धी छोटी तकलीफ हो सकती हैं | आपको हलकी सी ठंड या सिरदर्द महसूस हो सकता है | आपसी समझ और सहनशीलता किसी भी रिश्ते के लिए जरूरी है | आपने अपने मन में अपने पार्टनर को एक सिंहासन पर बैठा लिया है औए अब आपके लिए उसकी किसी भी गलत को स्वीकार या माफ़ करना बहुत मुश्किल हो रहा है | ये समय महान प्रभाव के लोगों के साथ वार्तालाप करने के लिए अति उत्तम है।

सिंह

आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा और बहुत से लोग आपको आपकी दयनीय स्थिति से निकालने के लिए हाथ बढ़ाएंगे ǀ आपकी सेहत आज बहुत अच्छी है और इसे अच्छी बनाये रखने के लिए आपको हर रोज सुबह हलकी-फुलकी एक्सरसाइज करने की आदत डालनी होगी | आज इसकी तरफ पहला कदम बढाने के लिए बहुत अच्छा दिन है | अगर आप एक रिश्ते में है , तो बार बार बातो को न दोहराएं । आपको याद रखना है की किसी को निश्चित रूप से आप के लिए बनाया गया है । जब सही समय आएगा तो कुदरत खुद उस अनमोल उपहार को आपके सामने उपस्थित कर देगी । आज आतिथ्य / परोपकारी गतिविधियों में काम कर रहे लोगों के लिए एक विशेष दिन है। आज आपके विद्रोही भी आपके सामने झुकेंगे ।

कन्या

आप अपने आप को विभिन्न दिशाओं में आकर्षित अनुभव कर रहे हैं और समझ नही पा रहे कि क्या किया जाना चाहिए ? यह परेशानी आज और ज्यादा बढ़ेगी और आपके लिए फैसला लेना और भी मुश्किल हो जाएगा ǀ आपको यह समझना होगा कि आपको स्वस्थ रहने और युवा दिखने के लिए जंक फूड से दूरी बनानी होगी ǀ आपका अपने जीवन साथी के साथ लगाव काम के दबावों के चलते कम होता दिखाई दे रहा है लेकिन आप इस को अर्थपूर्ण बनाने के लिए अपनी कोशिश तो कर ही सकते हैं | शिक्षण, लेखन, पत्रकारिता और साहित्य में लगे हुए लोग आज अपने कैरियर में बड़ी सफलता का आनंद ले सकते हैं और आपको अपनी उपलब्धियों के लिए सम्मानित भी किया जा सकता है।

Van Heusen Men Pants

तुला

आज बोलने में सावधानी रखें ǀ आप जिसे अपना करीबी समझते हैं,वो आपकी गुप्त बात को उजागर कर सकता है ǀ आज आप मूड में जबर्दस्त बदलाव महसूस करेंगे ǀ आप एक पल काफी उर्जावान और दुसरे ही पल तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं ǀ आप जितनी भी कोशिश कर रहे है , लेकिन आपका साथी आप पर ध्यान नहीं दे रहा है । ये समय अपने कृत्यों से उसे संतुष्ट करने का है । अनुशासन और कड़ी मेहनत आपके विशिष्ट गुण हैं । आज अपने कार्य क्षेत्र से आपका मोहभंग हो सकता है , क्योकि आपको लगेगा की आपका करियर रुक सा गया है ।

वृश्चिक

अपने वादों का सम्मान करें ǀ आपको इसके लिए अपने मजे तथा आनंद के समय से समझौता करना पड़ सकता है परन्तु अगर आप दूसरों को दुःख नही पहुंचना चाहते तो आपको यह करना पड़ेगा ǀ आपको आज यह महसूस होगा कि सेहत का सम्बन्ध शरीर की बजाय मन से अधिक है | आपके दिल-दिमाग में एक साथ बहुत सी विपरीत भावनाएं चल रही हैं | वास्तव में , आपके लिए एक से अधिक रोमांटिक पार्टनरों में से किसी एक को चुनना बहुत मुश्किल हो रहा है | आज आपके सितारे आपके कार्यस्थल पर प्यार की और संकेत कर रहे है । अत्यंत सावधान रहें। एक गुप्त काम आपके और आपके साथी के बीच दरार पैदा कर सकता है।

धनु

आज का दिन परिवार के साथ बिताने के लिए विशेष रूप से अच्छा है ǀ अपने माता –पिता,बहन- भाइयो या फिर जीवनसाथी के साथ शांति से कुछ वक़्त बिताएं ǀअपने बच्चों के साथ किसी मनोरंजक क्रियाकलाप में भाग लें ǀ आज आपकी सेहत काफी हद तक अच्छी रहेगी और वे तकलीफें जो आप पिछले कई दिनों से महसूस कर रहे थे,आज ख़त्म हो जायेंगी | उन तकलीफों के लिए भी सावधानी बरतना आवश्यक है जो आपको आज हो सकती हैं | आप हमेशा से अपने प्रेम सम्भंधों में मधुर , कोमल और ख़ुशमिज़ाज रहे है और इसके कारण अतीत में आपका सफर बेहतरीन रहा है । अगर आपने व्यावसायिक साझेदारी को तोड़ने का फैसला कर लिया है , तो आप एक विनम्र और यथार्थवादी तरीके से ऐसा करे ।

Raymond Men's Poly Viscose Blend
Checks Pattern Slim Fit Flat Front Formal Trouser

मकर

आप किसी करीबी को कोई सलाह देंगे और वह इसे बहुत कृतज्ञता के साथ स्वीकार करेगा ǀ आप आज बहुत अच्छे और नरम मूड में हैं ,आज का दिन अपने पुराने दोस्तों से सम्पर्क स्थापित करने के लिए बहुत अच्छा है ǀ आप आज चिडचिडे और बीमार से महसूस कर रहें हैं ,ऐसा आपकी पेट की तकलीफों के कारण है लेकिन आपको यह तो समझना ही होगा कि बिना सोचे समझे कुछ भी खाना ही आपकी सब शारीरिक समस्याओं की जड़ है जिससे बाद में मानसिक तनाव जन्म लेता है | अब समय आ गया है कि आप एक कदम पीछे हटकर शांति से अपने सम्बन्ध को तर्क की कसौटी पर भी परखें | आपके प्रतियोगी आपको नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे , लेकिन आपकी विस्फोटक आत्मविश्वास की भावना आपको अपराजेय रखेगी ।

कुम्भ

गृहों की स्थिति ऐसी है कि आपको अप्रत्याशित बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है ,पिछले कुछ समय से आप बहुत अच्छी स्थिति में हैं और फिलहाल ऐसा कुछ भी नही है जो परेशानी पैदा करने वाला दीखता हो ǀ आज आपको अपनी किसी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या के लिए किसी विशेषज्ञ की सलाह की जरुरत पड़ सकती है ǀ आपकी सुन्दरता आज हर किसी को सम्मोहित करेगी | आज आपके पास अपने पहले पार्टनर के पास जाकर उनकी खबर लेने का अच्छा मौका होगा लेकिन ध्यान रखें कि उनके पास वापस न लौटें | आज आप बहुत आत्मविश्वास महसूस नहीं कर रहे हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है की आप अपनी अनिश्चितता को छुपाके रखे । भ्रम की अपनी भावनाओं को छुपाके रखे अन्यथा लोग आपकी क्षमता पर शक करेंगे और आप एक महत्वपूर्ण समझौते से हाथ धो सकते है ।

मीन

इस समय आपको जीवन में दो ही विकल्प मिलेंगे और दोनों में से किसी एक को भी छोड़ना आपके लिए समान दर्दनाक होगा ǀ आपको अब अपने दिल की सुननी चाहिए ǀ देखा जाए तो आपको अपने दिमाग को लचीली स्थिति में रखना चाहिए लेकिन आज आप पुरानी बातो को याद करते रहेंगे और न तो अपने मन की सुनेंगे और न ही किसी की अच्छी सलाह मानेंगे ǀ आपके इस जिद्दीपन से घर और ऑफिस में कुछ तनाव पैदा हो सकता है ǀ आज आप प्यार के मामले में असामान्य रूप से आक्रामक रहेंगे | इससे आपके पार्टनर को काफी अचरज होगा क्योंकि उसने अधिकतर आपको बहुत ही जेंटल और रोमांटिक मूड में ही देखा है | आज का दिन कार्यस्थल पर कुछ हद तक उबाऊ होगा , लेकिन आपको अपने जरुरी कार्य की अपेक्षा नहीं करनी है । अपनी कागजी कार्रवाई को पूरा करने और सभी सरकारी आवश्यकताओं को पूरा करने में सावधान रहें।

Park Avenue Men's Pure Cotton Solid
Pattern Super Slim Fit Flat Front Formal Chinos

 

Have something to say? Post your comment