Tuesday, October 22, 2024
BREAKING
Weather: गुजरात में बाढ़ से हाहाकार, अब तक 30 लोगों की मौत; दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश की चेतावनी जारी दैनिक राशिफल 13 अगस्त, 2024 Hindenburg Research Report: विनोद अदाणी की तरह सेबी चीफ माधबी और उनके पति धवल बुच ने विदेशी फंड में पैसा लगाया Hindus in Bangladesh: मर जाएंगे, बांग्लादेश नहीं छोड़ेंगे... ढाका में हजारों हिंदुओं ने किया प्रदर्शन, हमलों के खिलाफ उठाई आवाज, रखी चार मांग Russia v/s Ukraine: पहली बार रूसी क्षेत्र में घुसी यूक्रेनी सेना!, क्रेमलिन में हाहाकार; दोनों पक्षों में हो रहा भीषण युद्ध Bangladesh Government Crisis:बांग्लादेश में शेख हसीना का तख्तापलट, सेना की कार्रवाई में 56 की मौत; पूरे देश में अराजकता का माहौल, शेख हसीना के लिए NSA डोभाल ने बनाया एग्जिट प्लान, बौखलाया पाकिस्तान! तीज त्यौहार हमारी सांस्कृतिक विरासत, इन्हें रखें सहेज कर- मुख्यमंत्री Himachal Weather: श्रीखंड में फटा बादल, यात्रा पर गए 300 लोग फंसे, प्रदेश में 114 सड़कें बंद, मौसम विभाग ने 7 अगस्त को भारी बारिश का जारी किया अलर्ट Shimla Flood: एक ही परिवार के 16 सदस्य लापता,Kedarnath Dham: दो शव मिले, 700 से अधिक यात्री केदारनाथ में फंसे Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने एससी एसटी की सब-कैटेगरी में आरक्षण को दी मंज़ूरी

दैनिक राशिफल

दैनिक राशिफल 22 अक्तूबर, 2024

October 21, 2024 07:07 AM

मेष

कार्यक्षेत्र का तनाव दूर होगा। स्वादिष्ट भोजन का आनन्द उठायेंगे। यात्रा को लेकर अपनी योजना बदल सकते हैं। राजनीति से जुड़े लोगों को मीडिया में प्रसिद्धि मिल सकती है। समझदारी पूर्वक लिये गये निर्णय भविष्य के लिये लाभकारी सिद्ध होंगे।

वृषभ

कुछ लोग आपकी खुशियों और सफलता से ईर्ष्या करेंगे। रक्तचाप के रोगियों को थोड़ी भी असहजता महसूस हो तो कृपया तुरन्त चिकित्सक से सम्पर्क करें। स्वभाव में कुछ उग्रता हो सकती है। महिला वर्ग अपने काम को लेकर कुछ तनाव में हो सकता है।

मिथुन

परिजनों के व्यवहार से मन प्रसन्न रहेगा। भाई-बहनों के मध्य प्रेम भाव बढ़ेगा। आय के वैकल्पिक स्रोतों पर काम शुरू कर सकते हैं। महिलाओं को यात्रा आदि के दौरान कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों के ऊपर से काम का बोझ कम होगा।

कर्क

कार्यक्षेत्र की चिन्ता को लेकर घर के मामलों के बीच न आने दें। व्यापार को गतिशील रखने के लिये बड़ा निवेश करना पड़ेगा। घर के लोगों से नाराजगी हो सकती है। माइग्रेन के रोगियों को भोजन समय पर कर लेना चाहिये। मित्रों के साथ अनबन होने की सम्भावना बन रही है।

सिंह

स्वास्थ्य पहले की तुलना में बेहतर रहेगा। व्यर्थ के कार्यों में आप धन खर्च कर सकते हैं। नयी सम्पत्ति की खरीदी करेंगे। घर का माहौल सकारात्मक रहेगा। लोग आपसे सलाह लेना पसंद करेंगे। जीवनसाथी के साथ एकान्त में समय बिताने की कोशिश करें।

कन्या

व्यवसाय में आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। इस मेहनत का परिणाम सार्थक ही होगा। घर में परिजनों के साथ अच्छा समय बितायेंगे। भाई-बहन के द्वारा उपहार प्राप्त हो सकता है। शाम को पिता के साथ महत्वपूर्ण चर्चा कर सकते हैं।

तुला

समाज में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपको बड़े अनुबन्ध प्राप्त हो सकते हैं। युवा अपने करियर को लेकर काफी सतर्क रहेंगे। प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों को छुट्टी मिल सकती है। आप सबके साथ प्रेमपूर्वक बर्ताव करेंगे जिससे सबके चहेते बन जायेंगे।

वृश्चिक

कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने में कठिनाई होगी। इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं का प्रयोग सावधानी से करें। रेस्टोरेन्ट और केटरिंग के व्यवसाय से जुड़े लोगों को अपनी गुणवत्ता का ध्यान रखना चाहिये। जीवनसाथी से कोई बात न छिपायें। भोजन की गुणवत्ता का ध्यान रखें।

धनु

विद्यार्थी शिक्षा में शानदार परिणाम अर्जित करेंगे। तय समय पर अपने निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त कर लेंगे। नव विवाहित कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा। लवमेट्स आज विवाह को लेकर चर्चा कर सकते हैं। व्यापार में अचानक धन लाभ मिलेगा।

मकर

समय का भरपूर सदुपयोग करेंगे। धन के लेनदेन में चूक हो सकती है। आज आप काफी अच्छे मूड में रहेंगे। व्यक्तिगत समस्याओं का असर आपके प्रोफेशनल जीवन पर न पड़ने दें। पुरानी सम्पत्ति के विक्रय के अचानक योग बन रहे हैं।

कुम्भ

पति-पत्नी आज काफी रोमांटिक मूड में रहेंगे। व्यापार में आप कुछ नया प्रयोग कर सकते हैं। बच्चों की खुशी के लिये उनको उपहार देंगे। घर में मेहमान आ सकते हैं। हास्य-विनोद युक्त चर्चाओं का आनन्द उठायेंगे। परिजन आपका सम्मान करेंगे।

मीन

आज आपको लम्बी यात्रा करने से बचना चाहिये। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दूसरों के कार्यों में अनर्गल हस्तक्षेप न करें। कोई महत्वपूर्ण कार्य स्थगित हो सकता है। अपनी क्षमताओं का दुरुपयोग न करें। वैवाहिक सम्बन्धों को लेकर थोड़े भावुक रहेंगे।

Have something to say? Post your comment