Tuesday, September 17, 2024
BREAKING
Weather: गुजरात में बाढ़ से हाहाकार, अब तक 30 लोगों की मौत; दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश की चेतावनी जारी दैनिक राशिफल 13 अगस्त, 2024 Hindenburg Research Report: विनोद अदाणी की तरह सेबी चीफ माधबी और उनके पति धवल बुच ने विदेशी फंड में पैसा लगाया Hindus in Bangladesh: मर जाएंगे, बांग्लादेश नहीं छोड़ेंगे... ढाका में हजारों हिंदुओं ने किया प्रदर्शन, हमलों के खिलाफ उठाई आवाज, रखी चार मांग Russia v/s Ukraine: पहली बार रूसी क्षेत्र में घुसी यूक्रेनी सेना!, क्रेमलिन में हाहाकार; दोनों पक्षों में हो रहा भीषण युद्ध Bangladesh Government Crisis:बांग्लादेश में शेख हसीना का तख्तापलट, सेना की कार्रवाई में 56 की मौत; पूरे देश में अराजकता का माहौल, शेख हसीना के लिए NSA डोभाल ने बनाया एग्जिट प्लान, बौखलाया पाकिस्तान! तीज त्यौहार हमारी सांस्कृतिक विरासत, इन्हें रखें सहेज कर- मुख्यमंत्री Himachal Weather: श्रीखंड में फटा बादल, यात्रा पर गए 300 लोग फंसे, प्रदेश में 114 सड़कें बंद, मौसम विभाग ने 7 अगस्त को भारी बारिश का जारी किया अलर्ट Shimla Flood: एक ही परिवार के 16 सदस्य लापता,Kedarnath Dham: दो शव मिले, 700 से अधिक यात्री केदारनाथ में फंसे Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने एससी एसटी की सब-कैटेगरी में आरक्षण को दी मंज़ूरी

हरियाणा

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की 9 और सेवाएं हरियाणा सेवा का अधिकार अधिनियम के दायरे में

August 10, 2024 08:41 AM

चंडीगढ़, 9 अगस्त-हरियाणा सरकार ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की 9 सेवाओं को हरियाणा सेवा का अधिकार अधिनियम, 2014 के तहत शामिल कर ये सेवाएं प्रदान करने के लिए 5 दिन की समय-सीमा निर्धारित की है। 

आज यहां  मुख्य सचिव श्री टी.वी.एस.एन. प्रसाद द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के रिकॉर्ड में नाम की वर्तनी में परिवर्तन, विवाह के बाद नाम परिवर्तन, तलाक के बाद नाम परिवर्तन, पुनर्विवाह के बाद नाम परिवर्तन, प्लॉट मेमो में लिंग के अपडेशन, प्लॉट मेमो में वैवाहिक के अपडेशन, प्लाॅट मेमो में पति या पत्नी के मृत्यु की तिथि के अपडेशन, मोबाइल नम्बर के अपडेशन और ई-मेल के अपडेशन के लिए 5 दिन की समय-सीमा निर्धारित की गई है। इस कार्यों के लिए सम्बन्धित सम्पदा कार्यालय के उपाधीक्षक को पदनामित अधिकारी, संबंधित सम्पदा कार्यालय के सम्पदा अधिकारी को प्रथम शिकायत निवारण प्राधिकारी और सम्बन्धित सम्पदा कार्यालय के क्षेत्रीय प्रशासक को द्वितीय शिकायत निवारण प्राधिकारी नामित किया है। 

-----------------

चंडीगढ़, 9 अगस्त - हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी ने बौंद कलां-दादरी-चिड़िया-बागोत-कनीना-अटेली रोड (एमडीआर-124) को मुख्य जिला सड़क (एमडीआर) से राज्य राजमार्ग (एसएच) में अपग्रेड करने को मंजूरी प्रदान की है। इस सड़क को अब राज्य राजमार्ग-34 के रूप में नामित किया जाएगा।

इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि कुल 90.31 किलोमीटर लंबी यह सड़क रोहतक, चरखी दादरी और महेंद्रगढ़ तीन जिलों से गुजरते हुए एनएच-709 एक्सटेंशन, एनएच-152डी, एनएच-148बी, एसएच-20, एसएच-24 और एनएच-11 सहित कई प्रमुख राष्ट्रीय राजमार्गों को जोड़ती है।

इन जिलों में भारी यातायात और वाणिज्यिक वाहनों की आवाजाही को देखते इस सड़क का अपग्रेडेशन होने से क्षेत्र के बुनियादी ढांचे और कनेक्टिविटी में काफी सुधार होगा।

इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने करनाल जिले में सड़क सुदृढ़ीकरण परियोजना को भी मंजूरी प्रदान की। इस परियोजना में एनएच-709 पक्का खेड़ा मोड़ से मुनक तक वाया पबन हसनपुर (सिवरी से पबन हसनपुर) 15.15 किलोमीटर के मार्ग पर सड़क खंड का विस्तार शामिल है। नाबार्ड योजना के तहत 18.81 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत वाली इस परियोजना का उद्देश्य क्षेत्र के बुनियादी ढांचे को मजबूत करना और स्थानीय विकास को बढ़ावा देना है।

Have something to say? Post your comment

और हरियाणा समाचार

प्रदेश में जीत की हैट्रिक लगाएगी भाजपा : धर्मेन्द्र प्रधान

प्रदेश में जीत की हैट्रिक लगाएगी भाजपा : धर्मेन्द्र प्रधान

निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव करवाना ही निर्वाचन आयोग का लक्ष्य - पंकज अग्रवाल

निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव करवाना ही निर्वाचन आयोग का लक्ष्य - पंकज अग्रवाल

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024-  नामांकन पत्रों की जांच पूरी, 1221 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी वैध पाई गई

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024- नामांकन पत्रों की जांच पूरी, 1221 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी वैध पाई गई

कांग्रेस में बगावत पर पूर्व गृह मंत्री अनिल विज का तंज, बोले “कांग्रेस धड़ों का समूह है जिसकी नहीं चली वो आजाद खड़ा हो गया”

कांग्रेस में बगावत पर पूर्व गृह मंत्री अनिल विज का तंज, बोले “कांग्रेस धड़ों का समूह है जिसकी नहीं चली वो आजाद खड़ा हो गया”

5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 1561 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 1561 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

Haryana Assembly Elections 2024 : कांग्रेस का जाट-एससी-ओबीसी पर फोकस, सबको साधने में जुटी है भाजपा

Haryana Assembly Elections 2024 : कांग्रेस का जाट-एससी-ओबीसी पर फोकस, सबको साधने में जुटी है भाजपा

नवरत्न का दर्जा प्राप्त करने के उपलक्ष्य मेंअध्यक्ष व प्रबंध निदेशक,एनएचपीसी  ने कार्मिकों को संबोधित किया

नवरत्न का दर्जा प्राप्त करने के उपलक्ष्य मेंअध्यक्ष व प्रबंध निदेशक,एनएचपीसी ने कार्मिकों को संबोधित किया

एचएसएससी द्वारा ग्रुप   56 और 57 के पदों के लिए लिखित परीक्षा 17 व 18 अगस्त को होगी

एचएसएससी द्वारा ग्रुप 56 और 57 के पदों के लिए लिखित परीक्षा 17 व 18 अगस्त को होगी

अग्रोहा के विकास के लिए मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा  हिसार मेट्रोपोलिटन डेवलपमेंट अथोरिटी में अग्रोहा को जोड़ते हुए इसे अब हिसार-अग्रोहा मेट्रोपोलिटन डेवलपमेंट अथोरिटी के नाम से जाना जाएगा

अग्रोहा के विकास के लिए मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा हिसार मेट्रोपोलिटन डेवलपमेंट अथोरिटी में अग्रोहा को जोड़ते हुए इसे अब हिसार-अग्रोहा मेट्रोपोलिटन डेवलपमेंट अथोरिटी के नाम से जाना जाएगा

"मेधावी योजना"अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों के लिए लाभप्रद बनी