Thursday, May 09, 2024
BREAKING
UN Report: भारत में दुनिया से आया सर्वाधिक पैसा, 111.22 अरब डॉलर की धनराशि मिली BJP ने जारी की अपने उम्मीदवारों की 19वीं लिस्ट KL Rahul को मैदान पर ही लताड़ने लगे LSG के मालिक संजीव गोयनका, सिर झुकाकर अपमानित होते रहे कप्तान Air India Express का बड़ा एक्शन, 25 कर्मचारियों को किया बर्खास्त; सैकड़ों कर्मचारियों की सामूहिक छुट्टी से उड़ानें प्रभावित दैनिक राशिफल 10 मई, 2024 रूस पहली बार परमाणु बम के साथ करेगा सैन्‍य अभ्‍यास, जानें क्‍या है टेक्टिकल न्यूक्लियर वेपन, दहशत में नाटो आरोप: कर्नाटक में अश्लील वीडियो वाले 25000 से अधिक पेन ड्राइव बांटे गए, पूर्व CM ने जताया साजिश का संदेह Haryana Politics: अल्पमत में होने पर भी नहीं गिरेगी हरियाणा की नायब सिंह सैनी सरकार मायावती ने आकाश आनंद को BSP नेशनल कोओर्डिनेटर पद से भी हटाया, उत्तराधिकारी बनाने का फैसला भी वापस दैनिक राशिफल 09 मई, 2024

मासिक राशिफल

7. तुला (नवंबर 2021)

November 09, 2021 07:41 PM

पारिवारिक जीवन
माह की शुरूआत में ही परिवार में किसी की शादी का प्रस्ताव आ सकता हैं जो सभी को आनंदित कर देगा। किंतु यह माह परिवार के सदस्यों के बीच मतभेदों को भी उजागर करेगा। इस दौरान कोई पुराना विवाद जोर पकड़ सकता हैं जिस कारण आपसी कटुता में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। आपका स्वभाव भावुकता के साथ-साथ आवेश से भी भरा हुआ होगा और आप क्रोध में किसी के साथ लड़ाई को बढ़ा सकते हैं। ऐसे में आपको कम से कम इस माह अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की सख्त आवश्यकता है।

व्यापार व नौकरी
आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए शुभ रहेगा तथा कही से बड़ा लाभ मिलने के संकेत है। इस दौरान आप अपने प्रतिद्वंद्वी पर नजर बनाये रखे क्योंकि वहां से आपको कोई नया विचार भी आ सकता हैं जो व्यापार में लाभ दिलवाएगा। कोई भी नया समझौता करने से पहले परिवार में उसके बारे में सलाह अवश्य कर ले।नौकरी कर रहे लोगों को इस माह कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे तथा उनका मन अपने अभी के काम में कम लगेगा। इस दौरान आप ज्यादातर घर के काम में व्यस्त भी रहेंगे जिससे आॅफिस में सहकर्मी आपसे परेशान रह सकते हैं।

शिक्षा व करियर
इस माह आप अपनी पढ़ाई में कम ध्यान दे पाएंगे जिस कारण माता-पिता आपसे निराश रह सकते हैं। पिता से आपका वाद-विवाद होने की संभावना हैं। ऐसे में अहंकार को स्वयं पर हावी न होने दे तथा उनके परामर्श को ध्यान से सुने। कॉलेज में पढ़ रहे छात्रो को अपने दोस्तों का साथ मिलेगा। यदि आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इस माह आपको कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे जिनमे काम करने का अवसर आपको मिलेगा। किसी भी मौके को हाथ से न जाने दे क्योंकि भविष्य में यह आपके लिए सहायक होगा।

प्रेम जीवन
यदि आपका अपने साथी के साथ किसी पुरानी बात को लेकर मतभेद चल रहा हैं तो वह इस माह समाप्त हो जाएगा। आप पूर्ण रूप से अपने जीवनसाथी के ऊपर आसक्त होंगे तथा उनके लिए कुछ नया करने का प्रयास करेंगे। इस माह आप दोनो के बीच कुछ यादगार लम्हे बीतेंगे।अविवाहित लोगों को इस माह अपने लिए नए विवाह के प्रस्ताव  आएंगे लेकिन उनका मन किसी में नही लगेगा। ऐसे में आप स्वयं की भावनाओं पर नियंत्रण रखने का प्रयास करे तथा किसी को कटु वचन कहने से बचे अन्यथा स्थिति बिगड़ सकती हैं।

 स्वास्थ्य जीवन
आपने अभी तक अपने खानपान, जीवनशैली में जो बदलाव किये थे उनका असर इस महीने दिखना शुरू हो जाएगा। महीने की शुरूआत अच्छी रहेगी और आप पहले से ज्यादा स्वस्थ और तंदरुस्त महसूस करेंगे। कुछ समय से किसी बीमारी से जूझ रहे थे तो उसमे भी आराम मिलेगा। हालाँकि शनि के प्रभाव के कारण महीने का अंत इतना अच्छा नही रहेगा और कुछ छोटी-मोटी बीमारियाँ जकड़ सकती है। ऐसे में अपने आप को फिट रखने के लिए मैडिटेशन और योग का सहारा लेंगे तो बेहतर रहेगा।

Have something to say? Post your comment