Thursday, May 09, 2024
BREAKING
UN Report: भारत में दुनिया से आया सर्वाधिक पैसा, 111.22 अरब डॉलर की धनराशि मिली BJP ने जारी की अपने उम्मीदवारों की 19वीं लिस्ट KL Rahul को मैदान पर ही लताड़ने लगे LSG के मालिक संजीव गोयनका, सिर झुकाकर अपमानित होते रहे कप्तान Air India Express का बड़ा एक्शन, 25 कर्मचारियों को किया बर्खास्त; सैकड़ों कर्मचारियों की सामूहिक छुट्टी से उड़ानें प्रभावित दैनिक राशिफल 10 मई, 2024 रूस पहली बार परमाणु बम के साथ करेगा सैन्‍य अभ्‍यास, जानें क्‍या है टेक्टिकल न्यूक्लियर वेपन, दहशत में नाटो आरोप: कर्नाटक में अश्लील वीडियो वाले 25000 से अधिक पेन ड्राइव बांटे गए, पूर्व CM ने जताया साजिश का संदेह Haryana Politics: अल्पमत में होने पर भी नहीं गिरेगी हरियाणा की नायब सिंह सैनी सरकार मायावती ने आकाश आनंद को BSP नेशनल कोओर्डिनेटर पद से भी हटाया, उत्तराधिकारी बनाने का फैसला भी वापस दैनिक राशिफल 09 मई, 2024

मासिक राशिफल

10. मकर (फरवरी 2022)

February 02, 2022 08:20 PM

पारिवारिक जीवन

परिवार में कोई कलह चल रही है तो वह सुलझ तो जाएगी लेकिन कोई नयी बाधा आ सकती है। जमीन से जुड़े विवाह जल्दी हल नही होंगे और मामला कोर्ट-कचहरी में ही अटका रह सकता है। यदि आपका भाई आपसे नाराज चल रहा है तो इस माह उसके साथ बातचीत करेंगे तो स्थिति बेहतर होगी।कुल मिलाकर यह माह आपके पारिवारिक जीवन के लिए अच्छा नही रहेगा। ऐसे में यदि आपने समझदारी से काम नही लिया तो स्थिति भयावह हो सकती है। रिश्तेदारी में भी आपको लेकर नकारात्मक छवि बनेगी। घर के बड़े-बुजुर्ग आपसे दूरी बना सकते है या नाराज रह सकते है।

व्यापार व नौकरी

मार्केटिंग के क्षेत्र में कार्य करते है तो इस माह नए ग्राहक हाथ में आएंगे लेकिन यदि आपने उस ओर ध्यान नहीं दिया तो वे हाथ से निकल भी सकते है। व्यापारी इस माह अपने काम या दुकान में खर्चा अधिक करेंगे। आय उतनी नही होगी लेकिन कुछ अच्छे समझौते हो सकते है जो भविष्य की दृष्टि से लाभदायक सिद्ध होंगे।नौकरी में कई प्रकार की परेशानियाँ आएँगी लेकिन यदि आपने धैर्य से काम लिया तो वह सुलझ जाएगी। हालाँकि आॅफिस में आपके काम को लेकर प्रशंसा होगी और सहकर्मियों से भी भरपूर सहयोग मिलेगा जो काम के बोझ को थोड़ा कम कर देगा।

शिक्षा व करियर

यदि आप अभी 11 वीं या 12 वीं कक्षा में है तो पढ़ाई को लेकर तनाव ज्यादा रहेगा और आप अपना ज्यादातर समय पढ़ने में ही लगाएंगे। कॉलेज में पढ़ रहे छात्र कुछ चीजों में उलझ सकते है और क्या किया जाए और क्या नही, इस भ्रम में रहेंगे। ऐसे में सीनियर का मार्गदर्शन बहुत काम आएगा। सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे है तो खुश हो जाइये क्योंकि इस माह अच्छे परिणाम मिल सकते है। आपको अपने परिश्रम का फल मिलेगा और भविष्य का मार्ग सुगम होगा। पोस्ट ग्रेजुएशन के विद्यार्थी अपने करियर को लेकर सजग होंगे और उसके अनुसार कार्य करेंगे।

प्रेम जीवन

यह माह प्रेम संबंधों के लिए भी अच्छा नहीं है खासकर यदि आपका विवाह हो चुका है तो। इस माह आपकी कुंडली पर चंद्रमा की स्थिति अच्छी नही है जिस कारण या तो आपकी पत्नी का स्वास्थ्य खराब रह सकता है या फिर संबंधों में दरार आ सकती है। आपकी पत्नी आप पर शक करेगी और आप उसका जल्दी से समाधान नहीं कर पाएंगे। यदि आप पहले से किसी के साथ प्रेम संबंध में है तो इस माह अपने पार्टनर के साथ किसी भी बहस में ना उलझे या उनके साथ ऐसी कोई बात ना करे जो विवाद का रूप ले ले। सिंगल लोगों को निराशा हाथ लगेगी। यदि उनकी कही बात चल भी रही है तो वह बंद हो जाएगी।

स्वास्थ्य जीवन

शारीरिक रूप से एकदम स्वस्थ रहेंगे और नयी ऊर्जा का निर्माण होगा। यदि पहले से कोई गंभीर बीमारी का सामना कर रहे है तो उसमें आराम मिलेगा। माह के मध्य में सिर दर्द की समस्या रह सकती है लेकिन वह जल्दी दूर भी हो जाएगी। माह के अंत में बाहर जाते समय सावधानी बरतें।मानसिक रूप से इस माह समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। पारिवारिक कलेश या पार्टनर के साथ आई संबंधो में दूरियों के कारण मानसिक तनाव रह सकता है। इसी के कारण सर दर्द होना या नींद पूरी नही होना या मन कही खोये रहने की समस्या परेशान करेगी। धैर्य से काम लेंगे तो स्थिति संभल जाएगी।

Have something to say? Post your comment