Tuesday, October 22, 2024
BREAKING
Weather: गुजरात में बाढ़ से हाहाकार, अब तक 30 लोगों की मौत; दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश की चेतावनी जारी दैनिक राशिफल 13 अगस्त, 2024 Hindenburg Research Report: विनोद अदाणी की तरह सेबी चीफ माधबी और उनके पति धवल बुच ने विदेशी फंड में पैसा लगाया Hindus in Bangladesh: मर जाएंगे, बांग्लादेश नहीं छोड़ेंगे... ढाका में हजारों हिंदुओं ने किया प्रदर्शन, हमलों के खिलाफ उठाई आवाज, रखी चार मांग Russia v/s Ukraine: पहली बार रूसी क्षेत्र में घुसी यूक्रेनी सेना!, क्रेमलिन में हाहाकार; दोनों पक्षों में हो रहा भीषण युद्ध Bangladesh Government Crisis:बांग्लादेश में शेख हसीना का तख्तापलट, सेना की कार्रवाई में 56 की मौत; पूरे देश में अराजकता का माहौल, शेख हसीना के लिए NSA डोभाल ने बनाया एग्जिट प्लान, बौखलाया पाकिस्तान! तीज त्यौहार हमारी सांस्कृतिक विरासत, इन्हें रखें सहेज कर- मुख्यमंत्री Himachal Weather: श्रीखंड में फटा बादल, यात्रा पर गए 300 लोग फंसे, प्रदेश में 114 सड़कें बंद, मौसम विभाग ने 7 अगस्त को भारी बारिश का जारी किया अलर्ट Shimla Flood: एक ही परिवार के 16 सदस्य लापता,Kedarnath Dham: दो शव मिले, 700 से अधिक यात्री केदारनाथ में फंसे Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने एससी एसटी की सब-कैटेगरी में आरक्षण को दी मंज़ूरी

दैनिक राशिफल

दैनिक राशिफल 20 अक्तूबर, 2024

October 19, 2024 04:19 AM

मेष

मांगलिक कार्यों की योजना बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में लोग आपके कार्यों का श्रेय लेने का प्रयास करेंगे। हालांकि कड़ी मेहनत का सार्थक परिणाम प्राप्त होगा। शाम के बाद आप परिवार के साथ अच्छा समय बितायेंगे। वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है।

वृषभ

अपनी जिम्मेदारियों को निष्ठापूर्वक निभाते रहें। दाम्पत्य जीवन सौहाद्रपूर्ण रहेगा। अपनी बातों से लोगों को प्रभावित कर पायेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको बड़ा सम्मान मिल सकता है। व्यापार की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं।

मिथुन

विद्यार्थियों को पढ़ाई में असुविधाओं का सामना करना पड़ेगा। आपको किसी काम से बाहर जाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके विचारों से लोग कम सहमत रहेंगे। अनियमित खानपान के कारण स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। अचानक ऐसे खर्च सामने आ सकते हैं जिस पर नियन्त्रण करना कठिन होगा।

कर्क

बच्चों को करियर में बड़ी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। घर की सुख-सुविधाओं पर आप धन खर्च करेंगे। विद्यार्थी नये कोर्स में प्रवेश लेना चाह रहे हैं तो सफलता मिलेगी। आपकी सुप्त प्रतिभा जागृत हो सकती है। व्यापार में आपको नकदी की समस्याओं से राहत मिलेगी।

सिंह

आप अपने करियर को लेकर काफी गम्भीर रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों की दिनचर्या काफी बाधित रहेगी। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों का सहयोग लेने में संकोच न करें। अपनी कमजोरियों पर नियन्त्रण पाने का प्रयास करें। व्यवसाय में एडवांस पेमेंट मिलने से काम में तेजी आयेगी।

कन्या

दिन की शुरुआत में आप किसी पुरानी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं। लेकिन शाम तक वास्तविकता आपको व्यावहारिक निर्णय के लिये बाध्य कर देगी। प्रेमी जन का आत्मिक सहयोग मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। इससे आपके रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। किन्तु मन के शंकालु विचारों को ज्यादा महत्व न दें।

तुला

परिवार में किसी कारणवश अनबन हो सकती है। पेट से जुड़ी हुई बीमारियाँ परेशान करेंगी। व्यापार में कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ेगा। छोटी-मोटी समस्याओं को ज्यादा महत्व न दें। वरना अपने काम पर एकाग्र होने में कठिनाई होगी।

वृश्चिक

वैवाहिक जीवन में सन्तोष और मैत्री भाव प्रबल रहेगा। कारोबार में पार्टनरशिप से लाभ होगा। नया काम शुरू करना चाह रहे हैं तो अनुकूल अवसर प्राप्त हो सकते हैं। यात्रा शुभ फलदायी रहेगी। कृषि से जुड़े कार्यों के लिये दिन काफी अच्छा है।

धनु

व्यावसायिक लेन-देन करते समय सावधानी रखें। कार्यक्षेत्र की परेशानियों को हल्के में न लें। आर्थिक मामलों को लेकर पार्टनर्स के साथ मतभेद उभर सकते हैं। सर्दी-जुकाम की परेशानियों को लेकर सावधान रहें। ऑफिस के काम से आपको यात्रा करनी पड़ सकती है। प्राइवेट जॉब कर रहे लोग छुट्टी के लिये आवेदन कर सकते हैं।

मकर

आज दूर के रिश्तेदारों और पुराने मित्रों से मुलाक़ात हो सकती है। जॉब बदलने का विचार बना सकते हैं। परिजनों से अपने मन की बातें शेयर कर सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा में बड़ी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। लोग आपको सम्मानित नजरों से देखेंगे। धन के लेन-देन में थोड़ी साधानी रखें।

कुम्भ

परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। बच्चों को लेकर थोड़ी समस्या हो सकती है। मांसपेशियों में खिंचाव और दर्द की समस्या होगी। नया काम शुरू करना उचित नहीं है। बड़ों की राय की अवहेलना न करें। बड़ी आयु के लोग आपकी प्रशंसा करेंगे।

मीन

आपके मन में काफी सारे विचार आते रहेंगे। मित्रों के साथ मनमुटाव दूर होगा। आज सिनेमा और वेबसीरीज का आनन्द ले सकते हैं। पर्यटन के लिये कहीं घूमने की योजना बनायेंगे। पति-पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य बना रहेगा।

Have something to say? Post your comment