Friday, October 18, 2024
BREAKING
Weather: गुजरात में बाढ़ से हाहाकार, अब तक 30 लोगों की मौत; दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश की चेतावनी जारी दैनिक राशिफल 13 अगस्त, 2024 Hindenburg Research Report: विनोद अदाणी की तरह सेबी चीफ माधबी और उनके पति धवल बुच ने विदेशी फंड में पैसा लगाया Hindus in Bangladesh: मर जाएंगे, बांग्लादेश नहीं छोड़ेंगे... ढाका में हजारों हिंदुओं ने किया प्रदर्शन, हमलों के खिलाफ उठाई आवाज, रखी चार मांग Russia v/s Ukraine: पहली बार रूसी क्षेत्र में घुसी यूक्रेनी सेना!, क्रेमलिन में हाहाकार; दोनों पक्षों में हो रहा भीषण युद्ध Bangladesh Government Crisis:बांग्लादेश में शेख हसीना का तख्तापलट, सेना की कार्रवाई में 56 की मौत; पूरे देश में अराजकता का माहौल, शेख हसीना के लिए NSA डोभाल ने बनाया एग्जिट प्लान, बौखलाया पाकिस्तान! तीज त्यौहार हमारी सांस्कृतिक विरासत, इन्हें रखें सहेज कर- मुख्यमंत्री Himachal Weather: श्रीखंड में फटा बादल, यात्रा पर गए 300 लोग फंसे, प्रदेश में 114 सड़कें बंद, मौसम विभाग ने 7 अगस्त को भारी बारिश का जारी किया अलर्ट Shimla Flood: एक ही परिवार के 16 सदस्य लापता,Kedarnath Dham: दो शव मिले, 700 से अधिक यात्री केदारनाथ में फंसे Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने एससी एसटी की सब-कैटेगरी में आरक्षण को दी मंज़ूरी

दैनिक राशिफल

दैनिक राशिफल 19 अक्तूबर, 2024

October 18, 2024 06:43 AM

मेष

नये लोगों के साथ काम करने का मौका मिलेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में आपको सफलता मिल सकती है। राजनीति से जुड़े लोगों को अच्छी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी आपका आत्मविश्वास बढ़ायेगा। अपने विचारों को सदैव स्पष्ट रखें।

वृषभ

व्यर्थ के विचारों से आपको बचना चाहिये। अचानक आये खर्चों के कारण आपको परेशानी हो सकती है। पेट में गैस व गर्मी की समस्या हो सकती है। जल का सेवन पर्याप्त मात्रा में करें। घर के कार्यों में आप काफी व्यस्त रहेंगे। कारोबारियों को अपने व्यापार की चिन्ता रहेगी।

मिथुन

विवाह योग्य जातकों का विवाह तय हो सकता है। आपकी योजनायें समय से पूर्ण हो जायेंगी। कार्यक्षेत्र में आपके सम्बन्ध मजबूत होंगे। व्यवसाय में नये क्लाइन्ट्स जुड़ सकते हैं। आपके व्यक्तित्व में काफी सुधार होगा। यात्रा की योजना बना सकते हैं।

कर्क

आपकी दिनचर्या में सुधार होगा। जॉब के शानदार अवसर प्राप्त होने के योग बन रहे हैं। निजी रिश्तों में प्रेम भाव बढ़ेगा। प्रतिष्ठित लोगों से आपके सम्बन्ध मजबूत होंगे। तय लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर लेंगे।

सिंह

आज आपको नींद पर्याप्त मात्रा में आपको लेनी चाहिये। आपके मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। सेहत के प्रति जागरूक रहें। रिलेशनशिप के मामलों को लेकर भावुक हो सकते हैं। कारोबार में आज आय की तुलना में व्यय ज्यादा होगा।

कन्या

नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें। पारिवारिक सदस्यों से अच्छा तालमेल रखें। रोगियों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिये। आपके जिद्दी रवैये के कारण परिजन नाराज हो सकते हैं। कारोबारी यात्रा में परेशानी हो सकती है।

तुला

आपको नयी ज़िम्मेदारी मिलने के योग बन रहे हैं। पार्टनर के साथ अच्छा समय बितायेंगे। व्यवसाय को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। आर्थिक गतिविधियों को लेकर काफी सावधान रहना चाहिये। आयात-निर्यात से जुड़े कार्यों में बड़ा लाभ हो सकता है।

वृश्चिक

आप लोगों की काफी मदद करेंगे। सन्तान के प्रति अपना व्यवहार अच्छा रखें। साहित्य से जुड़े लोगों को सम्मान मिल सकता है। किसी बड़ी कम्पनी से जॉब के ऑफर मिलने के योग बन रहे हैं। परिवार के साथ घूमने जा सकते है। बॉस आपसे काफी प्रसन्न रहने वाला है।

धनु

अवसाद और तनाव की स्थितियाँ निर्मित हो सकती हैं। ऑफिस में अपने सहयोगियों को लेकर निर्भर न रहें। सेहत को लेकर लापरवाही बहुत भारी पड़ सकती है। बिना किसी विशेष उद्देश्य के धन उधार न दें वरना आपके सम्बन्ध बिगड़ सकते हैं। आपको नियमों का पालन करना चाहिये। सुनी-सुनायी बातों पर आपको विश्वास नहीं करना चाहिये।

मकर

कई दिनों से लम्बित कार्यों को कम समय से ही पूरा कर लेंगे। साझेदारी में किये गये व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा। अपनी इच्छाओं को दूसरों पर न थोपें। वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द उठायेंगे। किसी पारिवारिक समस्या का समाधान होगा।

कुम्भ

कार्यक्षेत्र का माहौल बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आज आप अपने स्वास्थ्य का खास ध्यान देंगे। आपकी योजनाओं और कार्यशैली की प्रशन्सा करेंगे। सहकर्मियों के साथ मिलजुल कर कार्य करें। शुभचिन्तकों से अपने मन की बातें कर सकते हैं। जिन बातों को लेकर विवाद उत्पन्न होते हैं, उन पर चर्चा न करें।

मीन

व्यापार के विस्तार के लिये आप मित्रों से चर्चा कर सकते हैं। हालाँकि किसी बड़े निर्णय को आज लेना उचित नहीं होगा। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को लेकर काफी सजग रहेंगे। आज अधिक काम करने से बचें। उलझनों के बावजूद आपको कुछ महत्वपूर्ण काम करने पड़ेंगे। धर्म-कर्म में आप काफी सक्रियता दिखा सकते हैं।

 

Have something to say? Post your comment