रोहित कंसल ने ई-निविदा प्रक्रिया के सख्त अनुपालन के लिए कहा
श्रीनगर, 01 अगस्त 2018- प्रमुख सचिव योजना, रोहित कंसल ने आज एस्टेट विभाग की उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।
बैठक के दौरान, उन्होंने निर्देश जारी किए कि ई-निविदा के बिना कोई निर्माण या रखरखाव कार्य नहीं किया जाना चाहिए। अधिकारियों को वित्तीय कोड का सख्ती से पालन करने के निर्देश देते हुए, प्रमुख सचिव ने कहा कि सक्षम प्राधिकारी के औपचारिक प्राधिकरण द्वारा समर्थित किए जाने तक कोई भी कार्य नहीं किया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि उचित स्वीकृति लेने के बाद किए गए कार्यों को किसी भी देयता के बिना निर्धारित बजट आवंटन के भीतर किया जाना चाहिए।
रोहित कंसल ने जम्मू में आवासीय क्वार्टरों के दौरे के लिए संबंधित अधिकारियों पर जोर दिया ताकि दरबार मूव की सुविधा के लिए आवश्यक मरम्मत कार्य और अन्य संबंधित चीजें अच्छी तरह से की जा सकें।
कर्मचारियों के लिए आवास आवंटित करने के मानदंडों की वर्तनी करते हुए, प्रमुख सचिव ने प्रचलित नियमों का सख्ती से पालन करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि अन्य श्रेणियों में आने वाले कर्मचारियों और कर्मचारियों को सरकारी आवास आवंटित करने से पहले उचित सत्यापन भी किए जाने चाहिए।
सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सरकार और निजी दोनों के अनधिकृत आवंटन जितनी जल्दी हो सके खाली हो जाएं। उन्होंने कहा कि फील्ड अधिकारियों को समन्वय में काम करना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी अवैध निवासियों को सरकारी कब्जे से खाली कर दिया गया है।
बैठक में निदेशक प्रतिष्ठान तारिक हुसैन गनई, उप निदेशक एस्टेट कश्मीर, जफर शाल, उप निदेशक एस्टेट जम्मू, सतीश और कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Categories: Uncategorized

cdadmin

Editor in Chief of City Darpan, national hindi news magazine.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *