Friday, May 17, 2024
BREAKING
खत्म होगा 800 से अधिक दिनों से चल रहा युद्ध? यूक्रेन पर व्लादिमीर पुतिन का बड़ा बयान, लेकिन क्यों बढ़ी जेलेंस्की की चिंता बृजभूषण शरण सिंह की जगह उनके बेटे को टिकट देकर कितनी मज़बूत स्थिति में है बीजेपी? न घर, न कार.. पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में पीएम नरेंद्र मोदी ने किया निवेश जल्द मिलने वाली है गर्मी से राहत, दक्षिण-पश्चिम मानसून 31 मई को केरल पहुंचने का अनुमान है दैनिक राशिफल 17 मई, 2024 रूस-यूक्रेन युद्ध में कुछ बहुत बड़ा होना वाला है? खार्किव में बढ़ रही रूसी सेना, जेलेंस्की ने माना भीषण लड़ाई जारी दिल्ली शराब घोटाला: 'आप' पार्टी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बनाया जाएगा आरोपी, ईडी ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया चारधाम यात्रा- रिकॉर्ड श्रद्धालुओं से सिस्टम की सांसें फूलीं:45 किमी का जाम, लोग 25 घंटे से फंसे; दर्शन के इंतजार में 10 की मौत संजय सिंह ने माना- मालीवाल के साथ बदतमीजी हुई:कहा- केजरीवाल एक्शन लेंगे; पूर्व पति का दावा- स्वाति की जान खतरे में है दैनिक राशिफल 16 मई, 2024

दैनिक राशिफल

दैनिक राशिफल 30अप्रैल, 2024

April 29, 2024 07:18 AM

मेष

कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन शानदार रहने वाला है। व्यावसायिक अनुबन्धों के लिये दिन बेहद शुभ है। आपकी तर्कशक्ति दूसरों की समस्याओं का भी समाधान करने में मदद करेगी। मध्यस्थता के कई अटके हुये मामलों का समाधान कर लेंगे। पुराने मित्रों से अचानक मुलाक़ात हो सकती है।

वृषभ

धार्मिक कार्यों में आप काफी रुचि लेंगे। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को लेकर काफी सावधान रहेंगे। अधूरी इच्छाओं को पूरा करने का अवसर प्राप्त होगा। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव हो सकता है। दूसरों के साथ अपनी तुलना न करें।

मिथुन

यदि आपका वजन बढ़ा हुआ है तो योग्य चिकित्सक या पोषण विशेषज्ञ से परामर्श अवश्य लें। ज्यादा सोच-विचार करने के कारण तनाव में आ सकते हैं। प्रेमी जोड़ों को परिवार के विरोध का सामना करना पड़ सकता है। गूढ़ ज्ञान-विज्ञान को लेकर काफी जिज्ञासु रहेंगे।

कर्क

अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं। व्यवसाय में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे। काफी दिनों से रुका हुआ काम पूरा होने से आपका मन शान्त रहेगा। बीमार लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में आपका वर्चस्व बढ़ने के योग बन रहे हैं।

सिंह

समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ने वाली है। सन्तान को लेकर थोड़े चिन्तित हो सकते हैं। व्यापार में बड़ी व स्थायी पार्टनरशिप हो सकती है। काम के दबाव के कारण परिवार को पूरा समय नहीं दे पायेंगे। जीवनसाथी से अपने मन की बातें शेयर अवश्य करें।

कन्या

सम्पत्ति की खरीदी में परेशानियों का सामना कर पड़ सकता है। छोटी-छोटी बातों पर क्रोध न करें। अपनी प्रतिभा को निखारने का प्रयास करेंगे। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। प्रेम सम्बन्धों में कड़वाहट हो सकती है।

 तुला

मीडिया पर आपकी सक्रियता बढ़ेगी। राजनीतिक बहसबाजी के कारण सम्बन्ध खराब हो सकते हैं। परिजनों के साथ अपने सम्बन्ध अच्छे रखें। बेरोजगार लोग नौकरी को लेकर थोड़े चिन्ताग्रस्त रहेंगे।

वृश्चिक

आज किसी कारणवश दूसरे शहर की यात्रा कर सकते हैं। नजदीकी मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में जोखिम लेना चाह रहे हैं तो दिन बेहद शुभ है। व्यापारिक योजनाओं के लिये समय बहुत अच्छा है।

धनु

आज का दिन काफी खर्चीला रहने वाला है। मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं। भोजन में शुद्धता और पौष्टिकता का ध्यान अवश्य रखें। आपकी तार्किक क्षमता की लोग प्रशन्सा करेंगे। बुद्धिमान लोगों का सानिध्य प्राप्त होगा। कुछ लोग आपको नीचा दिखाने का भी प्रयास कर सकते हैं।

मकर

कारोबार में नया प्रयोग करने के लिये दिन शानदार है। विदेशी भूमि से धन लाभ होने की प्रबल सम्भावना है। विवादित मामलों के सुलझने के योग बन रहे हैं। परिवार की जरूरतों का ध्यान रखें। भोग-विलास में आप धन खर्च करेंगे।

कुम्भ

आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़ा तनाव रहेगा। लेकिन आपको गलत मार्गों का चयन करने से बचना चाहिये। नजदीकी लोग आपकी भावनाओं को ठेस पहुँचा सकते हैं। इसीलिये आज गम्भीर विषयों पर चर्चा करने से बचें। छोटी-छोटी बातों को लेकर थोड़ा परेशान होना पड़ सकता है।

मीन

राजनीति से जुड़े लोगों के लिये आज का दिन विशेष रूप से शुभ है। जोड़ों में दर्द और गठिया से पीड़ित जातकों के स्वास्थ्य में सुधार आयेगा। आपके व्यवहार से सभी लोग प्रसन्न रहेंगे। आयात-निर्यात सम्बन्धी व्यवसाय से बड़ा लाभ अर्जित कर सकते हैं।

Have something to say? Post your comment