हरियाणा पुलिस ने करनाल के कैनरा बैंक में लाखों रूपये की लूट के मुख्य सरगना व दिल्ली के अन्तर्राज्यीय नीरज बुआना गैंग के सदस्य व हिस्ट्री शीटर अनिल उर्फ सिंघानियां को गुप्त सूचना के आधार पर जुलाना, जींद से गिरफतार करने में बड़ी सफलता हासिल की है

चंडीगढ 17 जुलाई- हरियाणा पुलिस ने करनाल के कैनरा बैंक में लाखों रूपये की लूट के मुख्य सरगना व दिल्ली के अन्तर्राज्यीय नीरज बुआना गैंग के सदस्य व हिस्ट्री शीटर अनिल उर्फ सिंघानियां को गुप्त सूचना के आधार पर जुलाना, जींद से गिरफतार करने में बड़ी सफलता हासिल की हैं । 
    पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज इस संबध में जानकारी देते हुए बताया कि काबू किए गए आरोपी के कब्जे से पुलिस ने 4 देसी पिस्टल व 5 जिंदा कारतूस तथा दिल्ली से चोरी का एक मोटरसाईकिल भी बरामद किया हैं। आरोपी के खिलाफ दिल्ली, पानीपत, करनाल के केनरा बैंक डकैती, लूटपाट, हत्या का प्रयास, चोरी व शस्त्र अधिनियम के कुल 8 मामलें दर्ज हैं । 
     उन्होने बताया कि डिटेक्टिव टीम, जींद को गुप्त सूचना मिली की एक युवक मोटरसाईकिल पर संदिग्ध अवस्था में जुलाना की तरफ घूम रहा हैं अगर समय के रहते पुलिस आरोपी को काबू कर ले तो किसी बड़ी वारदात से बचा जा सकता हैं । सूचना मिलते ही डिटेक्टिव टीम मौके पर पहुंची और मोटरसाईकिल पर घूम रहे संदिग्ध युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया । पुलिस ने जब युवक से पूछताछ की तो उसने अपनी पहचान अन्तर्राज्यीय गिरोह के सदस्य अनिल उर्फ सिंघानियां गांव सिंघाना जिला जींद निवासी के रूप में बताई । पुलिस ने तलाशी के दौरान आरोपी के कब्जे से 4 देसी पिस्टल व 5 जिंदा कारतूस तथा दिल्ली से चोरी का एक मोटरसाईकिल प्लसर भी बरामद किया हैं । आरोपी से गहनता से पूछताछ में उसने बताया कि वह अन्तर्राज्यीय गिरोह के मुख्य सरगना दिल्ली निवासी नीरज बुआना का सदस्य है तथा उसके लिए काम करता हैं । 
     पूछताछ में अनिल ने एक और बड़ा खुलासा किया कि सन 2012 में उसने अपने पांच साथियों के साथ मिलकर करनाल के केनरा बैंक में 9 लाख 80 हजार रूपये की बैंक डकैती की वारदात को अंजाम दिया था । इसके अलावा भी अनिल के खिलाफ दिल्ली, पानीपत, करनाल, जींद में लूटपाट, बैंक डकैती, डकैती, हत्या का प्रयास, चोरी, सफीदों में मोटरसाईकिल सवार से 50 हजार रूपये की नगदी छीनने व शस्त्र अधिनियम के कुल 8 मामलें दर्ज हैं । 
     पुलिस आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी ताकि अन्य साथियों व वारदातों का भी पता लगाया जा सके।

Categories: Uncategorized

cdadmin

Editor in Chief of City Darpan, national hindi news magazine.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *