मुख्यमंत्री ने रामनगर के रहने वाले दिव्यांग तरसेम लाल को 50 हजार रूपये की आर्थिक सहायता और स्वरोजगार में सहयोग करने के लिए उपायुक्त को निर्देश दिये

चण्डीगढ़, 22 जुलाई: हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आमजनता की समस्याएं सुनते हुए रामनगर के रहने वाले दिव्यांग तरसेम लाल को 50 हजार रूपये की आर्थिक सहायता और स्वरोजगार में सहयोग करने के लिए उपायुक्त डा०आदित्य दहिया को निर्देश दिये।

        मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज करनाल में आम जनता से रू-ब-रू हुए और उनकी समस्याएं जानी। मुख्यमंत्री के सामने राम नगर निवासी दिव्यांग तरसेम ने आर्थिक सहयोग और रोजगार की मांग रखी, तुरंत मुख्यमंत्री ने डीसी को निर्देश दिये कि इन्हें 50 हजार रूपये की आर्थिक सहायता और इनके स्वरोजगार के लिए कोई प्रबंध किया जाए। मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों की समस्याएं सुनते हुए कहा कि चिंता की कोई बात नहीं, सभी की शिकायतों को सुना जाएगा और उसका हल भी किया जाएगा। मेरा मकसद हर व्यक्ति को न्याय दिलाना है,इसके लिए वह लोगों से खुद मिल रहे है।

        मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों को कहा कि वह जब भी करनाल में आते है कुछ ना कुछ विकास की सौगात देकर जाते है। कल भी अनाज मंडी में 32 करोड़ रूपये के विकास कार्यो की शुरूआत की जाएगी,जो कि करनाल क्षेत्र के लोगों के लिए विशेष उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि अनाज मंडी में जिला प्रशासन द्वारा करीब 2 हजार बच्चों के साथ पौधागिरी के कार्यक्रम का आयोजन किया है। यह कार्यक्रम पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए एक बेहतर प्रयास है। जो कार्य बड़े नहीं कर सकते, बच्चे उस कार्य को बड़ी आसानी से पूरा कर सकते है,इसके लिए पौधागिरी बच्चों को समर्पित की गई है। इस मौके पर नीलोखेड़ी के विधायक भगवानदास कबीरपंथी, ओएसडी अमरेन्द्र सिंह, भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आंनद, महासचिव योगेन्द्र राणा, केश कला बोर्ड के उपाध्यक्ष यशपाल ठाकुर, राजबीर शर्मा, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष सतीश राणा, भगवान दास अग्गी, शमशेर नैन,पार्षद वीर विक्रम,कुलदीप शर्मा,नरेन्द्र पंडित सहित भाजपा कार्यकर्ता व अधिकारी उपस्थित थे।  

बॉक्स:-मुख्यमंत्री ने डीसी को यमुना बाईपास शीघ्र चालू करवाने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने उपायुक्त को निर्देश दिये कि जो यमुना बाईपास का कार्य चल रहा है,उसको शीघ्र पूरा करवाकर लोगों को समर्पित करें,ताकि जनता को सुविधा दी जा सके। यमुना बाईपास के बनने से शहर के लोगों को यातायात में बेहतर सुविधा मिलेगी। उपायुक्त ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिलाया कि शीघ्र ही यमुना बाईपास के कार्य को पूरा करवा करके इसका उद्घाटन करवाया जाएगा।

बॉक्स:-मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश, कार्यकर्ता है पार्टी की रीढ़, मिलजुल कर चलने से ही कारवा आगे बढे़गा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं का सरकार द्वारा हर संभव सम्मान है। कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़ होती है। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को कहा कि घबराने की बात नहीं है,जो भी कार्य हो उसके लिए कार्यकर्ताओं के लिए हर समय तैयार है। कार्यकर्ता किसी भी सार्वजनिक कार्य के लिए किसी भी समय मिल सकता है। मिलने-जुलने से ही कारवा आगे बढ़ेगा। मुख्यमंत्री ने सभी कार्यकर्ताओं का हाल-चाल जाना।

Categories: Uncategorized

cdadmin

Editor in Chief of City Darpan, national hindi news magazine.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *