हरियाणा पुलिस को नशे के विरुद्ध मिली बडी कामयाबी

Share this News:
हरियाणा पुलिस को नशे के विरुद्ध मिली बडी कामयाबी।
50 लाख रु की 510 ग्राम हेरोईन के साथ आरोपी गिरफ्तार ।
चण्डीगढ-29 दिसम्बर- पुलिस महानिदेशक हरियाणा द्वारा मादक पदार्थों व अपराधों पर पूर्णतया अंकुश लगाने के सभी जिला पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हुए है। उपरोक्त निर्देशो की पालना करते हुये कल देर रात्रि हिसार पुलिस की अर्बन स्टेट चौकी की पुलिस टीम ने एक युवक को लगभग 50 लाख रु की 510 ग्राम हेरोईन के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। यह जानकारी पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता ने दी।
              प्रवक्ता ने बताया कि अर्बन स्टेट चौकी प्रभारी एएसआई जगदीश चंद्र अपनी टीम जिसमें मुख्य सिपाही नेहरा सिंह, सुभाष चंद्र व संदीप कुमार सहित अर्बन स्टेट क्षेत्र में गश्त पर मौजूद था तभी उन्हे गुप्त सूचना मिली कि कोई लड़का सूर्य नगर फाटक के पास मादक पदार्थ लिए हुए खड़ा है जिस पर पुलिस टीम तत्परता से कार्रवाई करते हुए सूर्य नगर फाटक के नजदीक पहुंची तो वहां पर एक युवक खड़ा था जो पुलिस टीम को देखकर तेजी से चलने लगा जिसको शक की बिनाह पर काबू किया। मादक पदार्थ होने का शक होने पर उसकी तलाशी के लिए उप पुलिस अधीक्षक श्री जोगेन्द्र शर्मा को मौका पर बुलाया गया और उसकी तलाशी लेने पर उनके हाथ मे लिए थैला से प्लास्टिक थैली में पैकिंग 510 ग्राम हैरोइन बरामद हुई जिसकी अनुमानित कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में  लगभग 50 लाख रु  है।
                    गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान प्रवीण वासी चंद्र लेन कॉलोनी कैमरी रोड हिसार के रुप में हुई है तथा आरोपी के विरुद्ध मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार किया गया है।
                 गिरफ्तार किये गये आरोपी प्रवीण ने अपनी पूछताछ में बताया कि मैं नशा करने का आदी हूं मैं यह हेरोइन दिल्ली से लेकर आया था जिसने मुझे यह हेरोइन दी है वह मुझे खर्चा पानी व पीने के लिए थोड़ी हैरोइन दे देता है।आज मुझे दिल्ली में उसने 510 ग्राम हेरोइन देकर कहा था कि आप सूर्य नगर फाटक के पास खड़ा हो जाना और बोला था की तेरे पास फोन आएगा और आप उसे यह दे देना इसीलिए मैं उनके फोन की इंतजार में यहां खड़ा था।
                ‌‌‌आरोपी को कल अदालत में पेश करके रिमान्ड लिया जायेगा ताकि इसके अन्य साथियो को भी पकड़ा जा सके।
                  उपरोक्त आरोपी को पकडने के लिए पुलिस अधीक्षक हिसार ने अर्बन स्टेट चौकी प्रभारी एएसआई जगदीश चंद्र तथा उसकी टीम की सराहना की है।
Share this News:

Author

Editor in Chief of City Darpan, national hindi news magazine.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *