राज्य भर में खेल स्टेडियमों का पुन: उत्थान सरकार की मुख्य प्राथमिता- राणा सोढी
-स्टेडियमों का दौरा करने और स्थिति का जायज़ा लेने के लिए विभिन्न टीमें गठित
-सर्वश्रेष्ठ कंपनियों की प्रोजैकट में भागीदारी को यकीनी बनाया जाएगा
-सीमावर्ती क्षेत्र में खेल का बुनियादी ढांचा किया जायेगा और मज़बूत
चंडीगढ़, 15 जुलाई- मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के दूरदर्शी नेतृत्व अधीन पंजाब सरकार राज्य भर में खेल के बुनियादी ढांचे के आधुनिकीकरन और सौंदर्यकरन के लिए पूरी तरह तैयार है जिससे देश के खेल इतिहास में पहले की तरह पंजाब की शान को फिर बहाल किया जा सके।
इस संबंधी जानकारी देते हुए पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने कहा कि खेल संबंधी बुनियादी ढांचे के विकास के लिए राज्य भर के खेल स्टेडियमों का पुन: उत्थान और सौंदर्यकरण करना सरकार का मुख्य लक्ष्य है।
और जानकारी देते हुए राणा सोढी ने कहा कि इसके अलावा कई अन्य पहलकदमियां भी सरकार के एजंडे में शिखरों पर हैं जिससे राज्य में खेल क्षेत्र के विकास को बड़ा प्रोत्साहन दिया जा सके। उन्होंनेे बताया कि राज्य में खेल सभ्याचार उत्पन्न करना और अत्याधुनिक उपकरणों की सहायता से चुने हुए खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण मुहैया करवाने के लिए एक व्यापक खेल नीति बनायी जा रही है जिसमें खिलाडिय़ों की शारीरिक और मानसिक ज़रूरतों की पूर्ति के लिए उनको पौष्टिक आहार उपलब्ध करवाना, राष्ट्रीय और अंतर -राष्ट्रीय स्तर पर मशहूर शोहरत कमाने वाले खिलाडिय़ों के लिए महाराजा रणजीत सिंह पुरस्कार की फिर बहाली, पदक विजेता खिलाडिय़ों के लिए नौकरियाँ और नगद इनाम कुछ विशेष पहलकदियां विचार अधीन हैं।
खेल मंत्री ने आगे कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में खेल के बुनियादी ढांचे को प्रोत्साहन देना सरकार का मुख्य लक्ष्य होगा जिससे इन क्षेत्रों में से उभर रहे खिलाडिय़ों को अपनी प्रतिभा दिखाने और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर आगे आने का मौका दिया जा सके।
और जानकारी देते हुए खेल विभाग, पंजाब के डायरैक्टर श्री राहुल गुप्ता ने बताया कि खेल स्टेडियमों के नवीनीकरन और सौंदर्यकरण के इस प्राजैकट में सर्वश्रेष्ठ कंपनियों की भागीदारी को यकीनी बनाया जायेगा। उन्होंने राष्ट्रीय और अंतर -राष्ट्रीय स्तर पर खेल क्षेत्र में पंजाब की शान फिर कायम करने की पंजाब सरकार की वचनबद्धता भी दोहराई।
Categories: Uncategorized

cdadmin

Editor in Chief of City Darpan, national hindi news magazine.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *