एसएसी ने क्लेरिकल कैडर के वेतन विसंगति को हटाने की मंजूरी दी
श्रीनगर, 01 अगस्त 2018- आज राज्यपाल एन एन वोहरा की अध्यक्षता में हुई राज्य प्रशासनिक परिषद (एसएसी) की बैठक में एक महत्वपूर्ण निर्णय में, क्लेरिकल कैडर, जो कि एक दशक से भी अधिक के लिए आंदोलन कर रहे हैं, के वेतन विसंगति को हटाने के लिए नामित समिति की रिपोर्ट स्वीकार कर ली, वही।
मांग की स्वीकृति से करीब 1,45 करोड़ रुपये का वार्षिक वित्तीय प्रभाव है। इस फैसले से राज्य भर में लगभग 25000 कर्मचारियों सहित क्लेरिकल कैडर का लाभ होने की उम्मीद है। इससे बेहतर सेवा वितरण और काम पर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उनके मनोबल को भी बढ़ावा मिलेगा।
निर्णय के संदर्भ में, जूनियर सहायक, की पंच ऑपरेटर (योजना), वर्तमान में स्तर -2 में सहायक कंपेलर (जीपी फंड) अब 01.05.2018 से स्तर -4 का भुगतान होगा।
स्टेनो टाइपिस्ट, कंपाइलर्स (जीपी फंड), वरिष्ठ सहायक और जूनियर सांख्यिकीय सहायक वर्तमान में लेवल -4 में अब लेवल -5 का 01.05.2018 से वेतन प्राप्त करेगें।
मुख्य सहायक, सांख्यिकीय सहायक, जूनियर स्केल आशुलिपिक, जूनियर लीगल असिस्टेंट्स (लॉ) और सीनियर कंपाइलर्स (जीपी फंड) वर्तमान में लेवल -6 में अब लेवल -6 बी का 01.05.2018 से वेतन प्राप्त करेंगे।

Categories: Uncategorized

cdadmin

Editor in Chief of City Darpan, national hindi news magazine.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *