बिजली मंत्री ने ड्यूटी के दौरान मारे गए कर्मचारियों के आश्रितों को दिए नियुक्ति पत्र
बठिंडा/चंडीगढ़, 16 जुलाई- कैप्टन अमरिन्दर सिंह, माननीय मुख्यमंत्री पंजाब के आदेशों की पालना करते हुए पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमटिड के जिन कर्मचारियों की ड्यूटी के दौरान मौत हो चुकी है, उनके आश्रितों को तरस के आधार पर नौकरी देने के लिए नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि स. गुरप्रीत सिंह कांगड़ बिजली और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री, पंजाब ने अपने हाथों से 153 व्यक्तियों को नियुक्ति पत्र सौंपे। इस समारोह में श्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ ने बताया कि पंजाब सरकार के घर-घर नौकरी के वायदे के अनुसार अब तक पावरकॉम में 1889 पदों के नियुक्ति पत्र जारी किये जा चुके हैं और 300 के लगभग और नियुक्ति पत्र जारी किये जाएंगे और लगभग 488 पदों की नई भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है जिसके लिए स्वीकृति दी जा चुकी है और अगामी दिनों में और नई भर्ती की जायेगी।
     श्री .गुरप्रीत सिंह कांगड़ ने आगे बताया कि पंजाब में रिकार्ड 12556 मेगावाट और 2745 लाख यूनिट बिजली उपभोग होने के बावजूद पंजाब के किसानों को निर्विघ्न 8 घंटे बिजली सप्लाई और हर किस्म के बिजली खपतकारों को बिना किसी पावरकट के बिजली दी जा रही है। इसलिए पावरकॉम के चेयरमैन इंज.बलदेव सिंह सरां और उनकी टीम बधाई की पात्र है।
 इस अवसर पर पावर कॉरपोरेशन के चेयरमैन इंज. बलदेव सिंह सरां ने बताया कि पंजाब में पायेदार और निर्विघ्न बढिय़ा बिजली सप्लाई के लिए रोपड़ में 800 मेगावाट सुपर करीटीकल तकनीक के नये थर्मल युनिटों को लगाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। पाँच हज़ार से अधिक जनसंख्या वाले 105 कस्बों में 330 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे जिससे ए.टी और सी नुकसानों को कम किया जा सकेगा। 20 जिलों में फीडर सैगरीगेशन और ग्रामीण खपतकारों के लिए 252.06 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। इंज. सरां ने बताया कि 50 लाख ऐल.ई.डी लंैपस, 75 हज़ार निपुणता वाले पंखे और 50 हज़ार ऐल.ई.डी ट्यूब लाइटस 31 मार्च, 2019 तक बदले जाएंगे। वर्ष 2018 -19 में ट्रांसमिशन लाईनों और सब -स्टेशनों के कामों को और मजबूत करने की योजना बनाई गई है। इस अधीन 16 नये ग्रिड सब -स्टेशन बनाने और 105 नंबर मौजूदा सब -स्टेशनों की ट्रांसफार्मर क्षमता को बढ़ाया जायेगा और ट्रांसमिशन लाईनों के निर्माण किया जायेगा। इस वर्ष लगभग 1371 एम.वी.ए ट्रांसफार्मर क्षमता में विस्तार किया जायेगा और किलोमीटर ट्रांसमिशन लाईनें बिछाईं जाएंगी। इस पर लगभग 850 करोड़ रुपए रेगुलेटरी कमीशन की मंज़ूरी लेकर खर्च किए जाएंगे।
      इस अवसर पर डायरैक्टर (प्रशासनिक)श्री आर.पी. पांडव ने बताया कि पावरकॉम में जिन कर्मचारियों की ड्यूटी के दौरान मौत हो जाती है, उनके आश्रितों के आज तक जितने भी केस पेंडिग थे, सबको नौकरी दे दी गई है। कोई भी केस पेंडिग नहीं है। 2010 से लेकर आज तक 3057 आश्रितों को नौकरी के नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं
    इस समागम में इंज. कुलदीप गर्ग मुख्य इंजीनियर गुरू नानक देव थर्मल प्लांट बठिंडा, इंज. लखविन्दर सिंह मुख्य इंजनियर गुरू हरगोबिन्द थर्मल प्लांट लहरा मोहब्बत, इंज. भगवान सिंह मुख्य इंजनियर पश्चिमी जोन, बठिंडा और पंजाब स्टेट पावर निगम लिमटिड के उच्च अधिकारी और बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने भागीदारी की।
Categories: Uncategorized

cdadmin

Editor in Chief of City Darpan, national hindi news magazine.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *