मार्कफैड द्वारा गुजरात में शहरी निवासियों के बाद ग्रामीणों के लिए दोहरा तोहफा
सहकारिता मंत्री रंधावा द्वारा सावली में मार्कफैड की पशु पालकों के लिए आहार ‘मिनरल मिक्सचर’ के बिक्री केंद्र का उद्घाटन
– गुरुद्वारा श्री गुरु गोबिन्द सिंह छाणी बड़ोदा की तरफ से रंधावा, समरा और अजनाला का सम्मान
वडोदरा / चंडीगढ़, 24 जुलाई- सहकारिता मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने वडोदरा दौरे के दूसरे दिन वडोदरा जि़ले के नगर सावली स्थित गुजरात राज्य खाद और केमिकल लिमटिड (जी.एस.सी.एल) के किसान सेवा केंद्र में मार्कफैड द्वारा पशुओं के लिए तैयार किये जाते ‘मिनरल मिक्सचर’ उत्पादों की बिक्री का उद्घाटन विधायक स. हरप्रताप सिंह अजनाला, स. अमरजीत सिंह समरा, पंजाब के सहकारिता विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री डी.पी.रैडी, और मार्कफैड के प्रशासनिक निदेशक श्री वरुण रूज़म और जी.एस.एफ.सी. के प्रशासनिकनिदेशक श्री सुजीत गुलाटी की उपस्थिति में किया। इस किसान सेवा केंद्र में जी.एस.सी.एल की खादों के साथ मार्कफैड के उत्पाद भी उपलब्ध होंगे।
    मार्कफैड द्वारा बीते दिन वडोदरा में शहर निवासियों के लिए खाद्य पदार्थों के बिक्री केंद्र के उद्घाटन के बाद आज वड़ोदरा से 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सावली में पशु पालकों के लिए मार्कफैड द्वारा तैयार किये पशु आहार की बिक्री की शुरुआत करके गुजरात शहरियों और ग्रामीणों के लिए दोहरा तोहफ़ा दिया है।
    आज सावली में उद्घाटन के उपरांत बोलते हुए स. रंधावा ने कहा कि मार्कफैड द्वारा जहाँ घरेलू प्रयोग के लिए खाद्य पदार्थ तैयार किये जाते हैं, वहीं पशु पालकों के लिए उच्च गुणवत्ता के कम कीमतों पर पशु आहार ‘मिनरल मिक्सचर’ तैयार किये जाते हैं। खाद्य पदार्थों के बिक्री केंद्र की तरह ‘मिनरल मिक्सचर’ का बिक्री केंद्र भी मार्कफैड ने उत्तरी भारत से बाहर देश का पहला बिक्री केंद्र गुजरात में स्थापित किया है।
    इससे पहले आज स. रंधावा के नेतृत्व में आए पंजाब के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने जी.एस.सी.एल. के फर्टिलाइजर टाऊनशिप में ‘टिशू कल्चर लैब’ का भी दौरा किया। इस मौके पर लैब की इंचार्ज डा. प्रियंका गिरी ने बताया कि गन्ने और केलो की नई किस्मों की खोज करके पनीरी तैयार की जाती है जिससे किसानों को बढिय़ा पैदावार मिलती है।
    स. रंधावा आज प्रतिनिधिमंडल समेत वडोदरा स्थित गुरुद्वारा श्री गुरु गोबिन्द सिंह छाणी बड़ोदा में नतमस्तक भी हुए जहाँ बड़ी संख्या में पहुँचे पंजाबी भाईचारे के लोगों ने प्रतिनिधिमंंडल का स्वागत किया और गुरुद्वारा समिति की तरफ से स. रंधावा मार्कफैड के चेयरमैन स. अमरजीत सिंह समरा और विधायक स. हरप्रताप सिंह अजनाला को छाणी बड़ोदा के गुरुद्वारा गुरू गोबिन्द सिंह के प्रधान स. सतवंत सिंह सेखों, सचिव स. दविन्दर सिंह संधू और स. स्वर्ण सिंह संधू और ट्रक यूनियन बड़ोदा के प्रधान स. रणजीत सिंह रंधावा ने श्री साहिब और सिरोपा देकर सम्मानित भी किया।
    इस मौके पर अतिरिक्त प्रशासनिक निदेशक मार्कफैड श्री बाल मुकन्द शर्मा, विकास कारज अफ़सर (खाद) श्री गगन वालिया, सीनियर मैनेजर मार्केटिंग श्री मनदीप सिंह बराड़, जी.एस.सी.एल के उत्तरी जोन के प्रमुख (एग्री बिजनस) श्री शैलेंद्र सिंह भी उपस्थित थे।
Categories: Uncategorized

cdadmin

Editor in Chief of City Darpan, national hindi news magazine.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *