शहरी स्थानीय निकाय मंत्री ने सोनीपत में प्रस्तावित आटो मार्किट में प्लाट आवंटन से पूर्व तय की गई दरों को संशोधित करते हुए व्यवहारिक बनाने के निर्देश दिए हैं

Share this News:


शहरी स्थानीय निकाय मंत्री ने सोनीपत में प्रस्तावित आटो मार्किट में प्लाट आवंटन से पूर्व तय की गई दरों को संशोधित करते हुए व्यवहारिक बनाने के निर्देश दिए हैं

चण्डीगढ, 19 जुलाई – हरियाणा की शहरी स्थानीय निकाय मंत्री श्रीमती कविता जैन ने सोनीपत में प्रस्तावित आटो मार्किट में प्लाट आवंटन से पूर्व तय की गई दरों को संशोधित करते हुए व्यवहारिक बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को जल्द से जल्द आटो मार्किट को स्थापित करने की प्रक्रिया को पूरा करने तथा सोनीपत के ही सेक्टर 11-सेक्टर 16 के मध्य मार्ग को जीटी रोड से जोड़ते हुए बहालगढ़ मार्ग पर वाहनों का दबाव कम करने के लिए तकनीकी अड़चन शीघ्र दूर करने के निर्देश दिए हैं।

शहरी स्थानीय निकाय मंत्री श्रीमती कविता जैन ने अपने कार्यालय में हरियाणा ग्राम एवं आयोजना विभाग एवं हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के आला अधिकारियों एवं सोनीपत, रोहतक से आए मातहत अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में मंत्री कविता जैन ने ट्रांसपोर्ट नगर, आटो मार्किट स्थापित करने की पालिसी में बदलाव करने के बाद लंबे समय से अटकी हुई सोनीपत के आटो स्पेयर पाट्र्स बाजार को सेक्टर तीन की आटो मार्किट में शिफ्ट करने की प्रक्रिया में प्लाट धारकों के लिए तय की गई दर को संशोधित करते हुए व्यवहारिक बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वर्ष 2003 की पालिसी में किराएदार मिस्त्रियों को जगह नहीं देने का प्रावधान था, जिसके कारण आटो मार्किट को व्यवहारिक तौर पर शिफ्ट नहीं किया जा रहा था। गत वर्ष उन्होंने इस विसंगति को उठाते हुए आटो स्पेयर पाट्र्स दुकान मालिकों के साथ-साथ किराएदारों को भी जगह देने का प्रस्ताव दिया था, जिसे हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासकीय बोर्ड द्वारा मंजूरी देते हुए नई पालिसी जारी कर दी गई थी। उन्होंने कहा कि आटो मार्किट में अब आटो बाजार के दुकानदारों और मिस्त्रियों को मौका दिया जाना है, ऐसे में प्लाट की दर व्यवहारिक बनाए जाने की जरूरत है।

श्रीमती जैन ने सोनीपत के सेक्टर 11-सेक्टर 16 के मध्य मार्ग को जीटी रोड से जोडऩे में आ रही तकनीकी अड़चनों को दूर करने के निर्देश दिए। बैठक में हरियाणा ग्राम एवं आयोजना विभाग के प्रधान सचिव ए के सिंह, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक जे गणेशन, जिला नगर एवं आयोजना अधिकारी सोनीपत धीरेंद्र कुमार, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण सोनीपत के सम्पदा अधिकारी विजय राठी समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

Share this News:

Author

Editor in Chief of City Darpan, national hindi news magazine.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *