जिला रेवाड़ी के रामपुरा गांव की पंचायत स्कूल के लिए जगह उपलब्ध करवा देगी तो वहां पर नये स्कूल के भवन का निर्माण करवा दिया जाएगा

चण्डीगढ़, 28 जुलाई- हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा है कि जिला रेवाड़ी के रामपुरा गांव की पंचायत स्कूल के लिए जगह उपलब्ध करवा देगी तो वहां पर नये स्कूल के भवन का निर्माण करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की पोलिसी है कि 10 हजार से अधिक की आबादी वाले गांव में सीवरेज की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

डा. बनवारी लाल आज रेवाड़ी जिला के बावल में निर्माणाधीन बस स्टैण्ड का औचक निरीक्षण करने के उपरांत यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सीवरेज व पेयजल का कार्य पूर्ण होने पर रामपुरा गांव की गलियों को पक्का कर दिया जाएगा। डा. बनवारी ने बताया कि रामपुरा गांव के दोनों जोहडो में जनस्वास्थ्य अभ्यिन्त्रिकी विभाग द्वारा पम्प सैट लगाये गये है तथा इनके ओवर फ्लो होने पर पम्पो की सहायता से इनका पानी निकालकर खेतों में डाल दिया जाएगा। जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिकी मंत्री ने कहा कि रामपुरा गांव के विकास के लिए कोई कमी नहीं छोडी जाएगी। रामपुरा गांव में बनने वाले 33 केवी सब स्टेशन के बारे में उन्होंने बताया कि इसके रास्ते के लिए जो विवाद था उसका समाधान हो गया है अब इस सब स्टेशन के शुरू होने के बाद रामपुरा गांव में बिजली की समस्या नहीं रहेगी। 

        उन्होंने बताया कि छ: करोड रूपये की लागत से पौने तीन एकड पर बनने वाले इस बस स्टैण्ड का निर्माण कार्य आगामी 30 नवम्बर तक पूरा हो जाएगा। इसके उपरांत लोगों को बसों की सुविधा अच्छी मिलेगी तथा यहां पर उद्योगों में काम करने वाले लोगों को कोई परेशानी नहीं होगी। उन्होंने बताया कि 13 करोड 85 लाख रूपये में भूमि को खरीदकर इस बस स्टैण्ड का निर्माण करवाया जा रहा है।

        मंत्री ने कहा कि बावल में इएसआई का 150 बैड का अस्पताल बनाने की स्वीकृति केन्द्रीय श्रम मंत्रालय द्वारा मिल गई है इसके निर्माण के बाद यहां पर काम करने वाले लोगों को ईलाज के लिए गुरूग्राम व फरीदाबाद नहीं जाना पडेगा।

Categories: Uncategorized

cdadmin

Editor in Chief of City Darpan, national hindi news magazine.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *