कांग्रेस के नेताओं ने अपने कार्यकाल में क्या किया, क्या 10 साल का कार्यकाल किसानों के हितों के लिए काम करने के लिए कम था, कांग्रेस नेताओं ने अपने कार्यकाल में स्वामीनाथ आयोग की रिपोर्ट का एक पन्ना तक भी नही खोला: ओम प्रकाश धनखड

चण्डीगढ़, 29 जुलाई – हरियाणा के कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड ने घरौंडा की अनाज मंडी में आयोजित धान रैली में उमडी भीड को सम्बोधित करते हुए विपक्ष पर सीधा हल्ला बोलते हुए कहा कि  कांग्रेस के नेताओं ने अपने कार्यकाल में क्या किया, क्या 10 साल का कार्यकाल किसानों के हितों के लिए काम करने के लिए कम था, कांग्रेस नेताओं ने अपने कार्यकाल में स्वामीनाथ आयोग की रिपोर्ट का एक पन्ना तक भी नही खोला। बताए ॒प्रदेश का किसान आज जोर-जोर से पुकार कर पूछ रहा है कि अपने आपको किसानों के नेता बताने वाले भूपेन्द्र सिंह हुड्डा व रणदीप सिंह सुरजेवाला आपने॒ किसानों के लिए क्या किया? जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों के लिए किया, अब हुड्डा को अपने रथ से नीचे उतरकर किसानों के सच्चे हमदर्द नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद करना चाहिए।

                कृषि मंत्री धनखड ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों की फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाकर अपने आपको किसान हितैषी नेता सिद्ध कर दिया है। जबकि किसान नेता कहने वाले आज तक कुछ नही कर सके। उन्होंने केवल किसानों की वोट लेने के लिए किसानों के साथ झूठे वायदे किए। इससे पहले भी अटल विहारी वाजपेयी ने किसानों के लिए क्रेडिट कार्ड योजना की शुरूआत की थी और किसानों को सस्ती दर पर कृषि ऋण उपलब्ध करवाए थे और वर्तमान में भी किसानों को सस्ती दरों पर ऋण उपलब्ध करवाए जा रहे है। हरियाणा सरकार द्वारा सहकारिता बैंकों के माध्यम से किसानों को जीरो प्रतिशत पर ऋण दिए जा रहे है।  उन्होंने किसानों को कहा कि आज तक आपके साथ केवल स्वामीनाथन पर राजनीति होती रही परन्तु याद करो प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपयी को जिन्होंने किसानों की स्थिति को समझा और उन्होंने सबसे पहले किसान क्रेडिट कार्ड की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि जो कार्य अपने कार्यकाल में किसान नेता पूर्व प्रधानमंत्री चरण सिंह, उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल, पूर्व प्रधानमंत्री देवगौडा भी नही कर सके, ॒प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  किसानों के हितों के लिए उससे भी आगे बढ़कर काम किया। आज देश व प्रदेश का किसान खुशहाल हो रहा है। अब झूठ की राजनीति खत्म हो गई है। जय जवान-जय किसान का नारा सुखा नही बल्कि जवानों को वन रैन-वन पैंशन से 10 हजार 800 करोड व किसानों को 33500 करोड रुपये का लाभ देकर प्रधानमंत्री ने इस सार्थक बनाया है। उन्होंने कहा कि धान के समर्थन मूल्य बढने से किसानों को 1200 करोड रुपये का अतिरिक्त लाभ मिलेगा।

                परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार ने कहा कि उन्होंने अपने राजनीति जीवन में 5 मुख्यमंत्रियों का कार्यकाल देखा है, उन्होंने अपने हाथ से किसानों को मुआवजे के रूप में 5 रुपये तक के चैक भी दिए है, उस समय के मुख्यमंत्री केवल किसानों के नाम की झूठी वाह-वाही लुटने का काम किया जबकि वास्तव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जो किया वह आप सबके सामने है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 39 साल बाद टेल तक पानी पहुंचाने का काम किया है। एसवाईएल का पानी भी भाजपा सरकार ही लेकर आएगी।

                खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलें मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने कहा कि आज तक किसानों के नाम पर राजनीति होती रही परिणाम स्वरूप किसानों की दशा काफी खराब होती गई, जिसकों लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने निर्णय किया कि आने वाले 2022 तक किसानों की आय को दोगुणी किया जाएगा। इसी कडी में उन्होंने खरीफ की फसलों के दामों को बढ़ाकर अपने लक्ष्य की शुरूआत की है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद यह पहला मौका है जब किसी सरकार ने किसानों के लिए इतना बडा निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल किसानों की हितों की चिंता करते है। उन्होंने आज सबसे पहले उठते ही उन्हें फोन किया और कहा कि इन्द्री के क्षेत्र में किसानों के खेतों में पानी तो नही आया और मैं उसका मुआयना करना चाहता हूं और उन्होंने सुबह ही हवाई जहाज से इन्द्री के गांवों व खेतों को मुआयना किया और अधिकारियों को यह भी कहा कि पानी से किसी की फसल खराब है उसकी गिरदावरी की जाए।

                इस मौके पर किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष समय सिंह भाटी, महिला मोर्चा की अध्यक्ष निर्मला बैरागी, लाडवा के विधायक पवन सैनी, नीलोखेडी के विधायक भगवानदास कबीरपंथी, गुला के विधायक कुलवंत बाजीगर, असंध के विधायक सरदार बख्शीश सिंह विर्क,  भाजपा के प्रदेश महासचिव संजय भाटिया, भाजपा प्रदेश सचिव एडवोकेट वेदपाल, पानीपत ग्रामीण के विधायक महिपाल ढ़ाडा, पानीपात शहरी के विधायक रेवती रेवडी, भाजपा के जिला अध्यक्ष जगमोहन आनन्द, किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष सतीश राणा ने भी धान रैली को सम्बोधित करते हुए किसानों के हित में लिए गए फैसले पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार प्रकट किया। रैली में मंच का संचालन भाजपा जिला महामंत्री योगेन्द्र राणा ने किया।

Categories: Uncategorized

cdadmin

Editor in Chief of City Darpan, national hindi news magazine.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *