अवैध कलोनियों को रेगुलर करने के लिए नई नीति संबंधीे बनी सहमती
नई नीति के मसौदे को अंतिम मंजूरी के लिए मुख्यमंत्री को भेजा जायेगा-तृप्त बाजवा
चंडीगढ़, 17 जुलाई – पंजाब सरकार ने अवैध कलोनियों को रेगुलर करने के लिए बनाई गई नई नीति पर हुए विचार-विमर्श के बाद कुछ तबदीलियों के बाद इस पर सहमति हो गई है। आज यहां पंजाब भवन में अवैध कलोनियों को रेगुलर करने के लिए मंत्री साहिबान के ग्रुप और कलोनाईजऱों के साथ आवास निर्माण और शहरी विकास मंत्री स. तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा की अध्यक्षता अधीन हुई मीटिंग में कुछ विधायक भी शामिल हुए। मीटिंग के उपरांत पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत करते हुए आवास निर्माण और शहरी विकास मंत्री ने बताया कि अवैध कलोनियों को रेगुलर करने के लिए नई नीति के मसौदे को कुछ तबदीलियों के साथ मीटिंग में मौजूद मंत्री साहिबान और विधायकों ने सहमति दे दी है। स. बाजवा ने बताया कि नीति के सुधारे हुए मसौदे को इसी सप्ताह मुख्यमंत्री के पास भेज दिया जायेगा, जिसके बाद इसको मंत्रीमंडल की स्वीकृति के लिए पेश किया जायेगा।
आवास निर्माण और शहरी विकास मंत्री ने बताया कि इस नीति को बनाते समय मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा दी हिदायतों और चुनाव मैनीफैस्टो में किये वायदे को ध्यान में रखते हुए लोगों और कालोनाईजऱों को बड़ी राहत दी गई है। उन्होंने साथ ही बताया कि नई नीति बनाते समय सभी सबंधित पक्षों के हितों की रक्षा करना यकीनी बनाने का यत्न किया गया है।
इस संबंधी और अधिक जानकारी देते हुए स. बाजवा ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा लाई जा रही नीति में कलोनियों को विकसित करने वालों के सुझावों को लागू करने के साथ-साथ वहां रहते लोगों के हितों की रक्षा करने को पहल दी गई है।
मीटिंग की शुरुआत में गमाडा के अधिकारियों द्वारा अवैध कालोनियों को रेगुलर करने के लिए नया मसौदा पेश किया। जिस संबंधी मीटिंग में मौजूद मंत्रियों और विधायकों द्वारा खुलकर विचार पेश किये। इसके अलवा प्रॉपरटी डीलरज़ एंड कलोनाईजऱज़ एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने भी अपने सुझाव पेश किये। इसके उपरांत फ़ैसला किया गया कि जिन सुझावों पर सबकी सहमति हुई है, उनको नयी नीति का हिस्सा बनाकर मुख्यमंत्री के पास भेज दिया जाये।
इस अवसर पर प्रॉपरटी डीलरज़ एंड कलोनाईजऱज़ एसोसिएशन ने पंजाब सरकार द्वारा लाई जा रही नीति का स्वागत किया और भरोसा दिलाया कि भविष्य में कोई भी कलोनाईजऱ अवैध तरीकों से कालोनी विकसित नहीं करेगा।
इस मीटिंग में दूसरो के अलावा स. नवजोत सिंह सिद्धू, स. सुखबिन्दर सिंह सरकारिया, स. बलबीर सिंह सिद्धू, श्री भारत भूषण आशु, श्री श्याम सुंदर अरोड़ा, श्री विजय इन्दर सिंगला, (सभी कैबिनेट मंत्री), मुख्यमंत्री के सलाहकार कैप्टन सन्दीप संधू, सुशील रिंकू और कुलदीप वैद्य (विधायक) के अलावा श्रीमती विन्नी महाजन अतिरिक्त मुख्य सचिव, आवास निर्माण और शहरी विकास, श्री रवि भगत मुख्य प्रबंधक पुड्डा /गमाडा, टी.पी.एस फूलका, डायरैक्टर टाऊन और कंट्री प्लानिंग, श्री गुरप्रीत सिंह, मुख्य टाउन प्लानर, पंजाब और विभाग के अन्य उच्च अधिकारी मौजूद थे।
Categories: Uncategorized

cdadmin

Editor in Chief of City Darpan, national hindi news magazine.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *