मुख्यमंत्री ने आकाश नगर, गाज़ियाबाद में निर्माणाधीन भवन के गिरने की घटना में हुई मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए मृतक के आश्रितों को 02 लाख रु0 की आर्थिक सहायता दिये जाने की घोषणा की
 
घटना में घायलों को 50-50 हजार रु0 की सहायता की घोषणा
 
जिला प्रशासन को बचाव एवं राहत कार्य तेजी से कराने के निर्देश
 
मुख्यमंत्री ने इस घटना की जांच के सम्बन्ध में जिलाधिकारी गाज़ियाबाद से 24 घण्टे के अन्दर विस्तृत रिपोर्ट तलब की
 
मुख्यमंत्री ने मेरठ के मण्डलायुक्त को घटना की जांच के निर्देश दिये
 
अवैध निर्माण का चिन्हीकरण करते हुए प्रभावी प्रवर्तन की कार्रवाई की जाए
 
लखनऊ: 22 जुलाई, 2018: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज आकाश नगर, गाज़ियाबाद में निर्माणाधीन भवन के गिरने की घटना में हुई मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए मृतक के आश्रितों को 02 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने की घोषणा की है। उन्होंने मृतक के परिजनों के प्रति गहरी सहानुभूति व संवेदना भी व्यक्त की है।
मुख्यमंत्री जी ने इस घटना में घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये की सहायता दिये जाने के निर्देश देते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि इस हादसे में घायल लोगों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था तथा हर सम्भव मदद सुनिश्चित की जाए।
मुख्यमंत्री जी ने जिला प्रशासन को बचाव एवं राहत कार्य तेजी से कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि इस कार्य में लापरवाही या शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
मुख्यमंत्री जी ने इस घटना की जांच के सम्बन्ध में जिलाधिकारी गाज़ियाबाद से 24 घण्टे के अन्दर विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। उन्होंने कहा है कि घटना के सम्बन्ध में जवाबदेही तय करते हुए, दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज की जाए। साथ ही, दोषी बिल्डर के विरुद्ध भी एफ0आई0आर0 दर्ज करते हुए सख्त कानूनी कार्रवाई किये जाने के निर्देश जिलाधिकारी को मुख्यमंत्री जी ने दिये हैं।
मुख्यमंत्री जी ने मेरठ के मण्डलायुक्त को घटना की जांच के निर्देश देते हुए कहा है कि दुर्घटना के कारणों की जांच करते हुए और इनमें संलिप्त दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि अवैध निर्माण का चिन्हीकरण करते हुए प्रभावी प्रवर्तन की कार्रवाई की जाए और अवैध निर्माण को हर हाल में रोका जाए।
Categories: Uncategorized

cdadmin

Editor in Chief of City Darpan, national hindi news magazine.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *