बीएससी नर्सिंग डिग्रीधारकों से इग्नू के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य में 6 महीने का कोर्स करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं

चंडीगढ, 17 जुलाई- हरियाणा राज्य स्वास्थ्य सोसायटी ने बीएससी नर्सिंग डिग्रीधारकों से इग्नू के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य में 6 महीने का कोर्स करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। 
    हरियाणा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन निदेशक ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इस कोर्स के सफलतापूर्वक पूरा करने के उपरांत उन्हें उप केन्द्रों में व्यापक प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं प्रदान करने के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत अनुबंध आधार पर मिड लैवल सर्विस प्रोवाइडर्स-कम-कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर्ज के पदों पर लगाया जाएगा। इन केन्द्रों को 15 जिलों के ग्राम स्तर पर ‘हैल्थ एवं वैलनैस सैण्टर’ में अपग्रेड किया जा रहा है। 
    उन्होंने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि इसके कुल 154 पद हैं जिनमें सामान्य श्रेणी के 79, अनुसूचित जाति के 34, पिछड़े वर्ग-ए के 19, पिछड़े वर्ग-बी के 11, भूतपूर्व सैनिक के 10, दिव्यांग व्यक्तियों के 2 पद शामिल हैं। 
    प्रवक्ता ने बताया कि उम्मीदवार एनएचएम हरियाणा की वैबसाइट 222.ठ्ठह्म्द्धद्वद्धड्डह्म्4ड्डठ्ठड्ड.द्दश1.द्बठ्ठ पर उपलब्ध निर्धारित प्रपत्र में आवेदन 23 जुलाई 2018 को या इससे पूर्व जमा करवा सकते हैं। प्रत्येक उम्मीदवार केवल एक जिले के आवेदन कर सकता है। कई आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा। सभी उम्मीदवारों को 25 जुलाई 2018 को दस्तावेज प्रमाणीकरण और स्क्रीनिंग टैस्ट के लिए लाजपत राय भवन, सैक्टर 15-बी, मध्यमार्ग, चंडीगढ में दस्तावेज प्रमाणीकरण के लिए प्रात: 9 से दोपहर 12 बजे तक और स्क्रीनिंग टैस्ट के लिए दोपहर बाद 2 बजे से सायं 4 बजे तक उपस्थित होना होगा। दस्तावेज प्रमाणीकरण और स्क्रीनिंग टैस्ट में सभी सफल उम्मीदवारों को एनएचएम राज्य मुख्यालय, पंचकूला में 27 जुलाई 2018 को काऊंसलिंग के लिए उपस्थित होना होगा। उम्मीदवारों को उक्त कोर्स के लिए दाखिला फॉर्म भरने के लिए 2 सैट सहायक शैक्षणिक दस्तावेज, 3 पासपोर्ट आकार की फोटो लानी होंगी।

Categories: Uncategorized

cdadmin

Editor in Chief of City Darpan, national hindi news magazine.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *