सभी विभाग, बोर्ड और निगम (स्वीपर, चौकीदार और स्वीपर-सह-चौकीदार के पदों को छोडक़र) अपनी विभिन्न चतुर्थ श्रेणी के पदों की मांग हरियाणा राज्य चयन आयोग (एचएसएससी) को भेजेंगे

चण्डीगढ़, 31 जुलाई- हरियाणा सरकार ने निर्णय लिया है कि सभी विभाग, बोर्ड और निगम (स्वीपर, चौकीदार और स्वीपर-सह-चौकीदार के पदों को छोडक़र) अपनी विभिन्न चतुर्थ श्रेणी के पदों की मांग हरियाणा राज्य चयन आयोग (एचएसएससी) को भेजेंगे।

इस संबंध में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि सभी विभाग, बोर्ड और निगम अपने विभिन्न क्षेत्रों के कार्यालयों और उप-कार्यालयों के विभिन्न चतुर्थ श्रेणी के पदों की मांग/रिक्तियों की तालिका बनाएंगे और इस तालिका के बाद हरियाणा राज्य चयन आयोग को एक समेकित मांग भेजेंगे।

        उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य चयन आयोग ने चतुर्थ श्रेणी के पदों के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करने का निर्णय लिया है। इसलिए यह सलाह दी जाती है कि पहले एचएसएससी को भेजे गए चतुर्थ श्रेणी के पदों की सभी मांग पत्र वापस ले लिए जाएं और एचएसएससी के साथ ऑनलाइन समेकित मांग को अपने वेबलिंक www.hkcl.in/hsscor पर दर्ज करें। पोर्टल तक पहुंचने और नये मांग पत्र जमा करने के लिए प्रत्येक विभाग, बोर्ड या निगम को एचएसएससी द्वारा अपना लॉगिन आईडी और पासवर्ड जारी किया जाएगा। लॉगिन आईडी और पासवर्ड की जानकारी श्री अंतरंग कुमार (सम्पर्क नम्बर 0172-5210279, 8725088504 और ईमेल आईडी antarangk@hkcl.in ) से प्राप्त की जा सकती है।

        प्रवक्ता ने बताया कि सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागों के प्रमुखों, मण्डलायुक्तों, आयुक्तों और बोर्ड एवं निगमों के प्रबंध निदेशक को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने विभाग, बोर्ड या निगम में (स्वीपर, चौकीदार और स्वीपर-सह-चौकीदार के पदों को छोडक़र) सभी चतुर्थ श्रेणी के पदों की समेकित मांग एचएसएससी द्वारा विकसित ऑनलाइन सुविधा के माध्यम से 1 से 8 अगस्त, 2018 की अवधि के दौरान भेंजे।

Categories: Uncategorized

cdadmin

Editor in Chief of City Darpan, national hindi news magazine.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *