केसीसीएंडआई के प्रतिनिधिमंडल ने सलाहकार गनई से मुलाकात की
श्रीनगर, 16 जुलाई 2018- कष्मीर चेम्बर आॅफ कामर्स एंड इंडस्ट्री (केसीसीएंडआई) के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज राज्यपाल के सलाहकार खुर्षीद अहमद गनई से मुलाकात कर उन्हें कष्मीर घाटी में व्यापार एवं उद्योग के समक्ष आने वाले विभिन्न मुद्दों से अवगत करवाया।
सलाहकार के साथ अपनी बातचीत के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने कष्मीर उत्सवों का मुम्बई, अहमदाबाद तथा कोलकत्ता जैसे बडे षहरों में आयोजन करने के लिए सुझाव दिये ताकि इन राज्यों के पर्यटकों की आवाजाही बढ सके।
प्रतिनिधिमंडल ने पर्यटन क्षेत्र में सम्पŸिायों के निर्माण हेतु जम्मू व कष्मीर के लिए प्रधानमंत्री विषेश पैकेज में से पर्याप्त धनराषि आवंटित करने हेतु सलाहकार के हस्तक्षेप की मांग की।
केसीसीआई प्रतिनिधिमंडल ने सलाहकार से राजस्थान की तरह ‘स्पैषल हाॅलीडे ट्रेन‘ चलाने के लिए केन्द्रीय रेलवे मंत्रालय से बातचीत करने का आग्रह भी किया ताकि घाटी के यात्री इसकी सुंदरता का आनंद ले सके।
प्रतिनिधिमंडल ने गुलमर्ग में केबलकार के पहले चरण को तत्काल बहाल करने की आवष्यकता को भी उजागर किया। उन्होंने कहा कि इसके कारण पिक्चरस्कू रिजाट में गंडोला की सवारी करने के लिए आये पर्यटकों को असुविधा हो रही है।
प्रतिनिधिमंडल ने बहुत अधिक हवाई किराये के मुद्दे को भी सलाहकार के ध्यान में लाया।
बाढ नियंत्रण उपायों, परिवहन, बागवानी तथा कृशि व अन्य मुद्दों को भी बैठक में उजागर किया गया।

Categories: Uncategorized

cdadmin

Editor in Chief of City Darpan, national hindi news magazine.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *