सलाहकार व्यास ने जन पहुंच कार्यक्रम आयोजित किया
श्रीनगर 03 अगस्त 2018-राज्यपाल के सलाहकार बी.बी. व्यास ने आज जम्मू व कष्मीर राज्यपाल षिकायत कक्ष के तत्वादान में जम्मू में जन पहुंच कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें 35 प्रतिनिधिमंडलों सहित 400 से अधिक लोगों ने उन्हें अपनी समस्याएं एवं मांगे बताईं।
प्रतिनिधिमंडलों ने रंजीत पुर तथा गुजराल गांव को स्थानीय निकाय में षामिल करने, जम्मू कष्मीर गवर्नमैंट फार्मेसिस्ट एसोसिएषन ने आॅल इंडिया फार्मेसी एक्ट लागू करने तथा उनकी पदोन्नति से सम्बंधित नीति बनाने, आॅल जेएंडके नीडवेस्ड/कैजूयल लेबर युनियन पावर डिवेल्पमैंट विभाग ने अपनी सेवाओं के नियमितिकरण, टैकनीकल एम्पलाॅयज फैडरेषन ने एसआरओ-149 लागू करने, पीडब्ल्युडी (आरएंडबी) के आक्समिक श्रमिकों तथा मनरेगा श्रमिकों ने भत्ता जारी करने, जेकेकेवीआईबी के जूनियर असिस्टैंट, सुपरवाईजर तथा एकाउंट असिस्टैंट के उम्मीदवारों ने अपनी चयन सूचियां जारी करने, सुषील नगर कैम्प रोड में गलियों एवं नालियों की मुरम्मत, सन्नासर बटोत में एससी मोहल्ला गरघानी पंचायत में सड़क के निर्माण, अखनूर में छन्नी पंचायत अम्बारां में टयूबवैल तथा पीडब्ल्युडी सड़क से अंजी पुल तक सडक के निर्माण की मांग रखी। पीडीडी के जूनियर अभियंताओं ने फील्ड टैªवल अलाउंस में वृ़द्धि, वेतन विसंगति को हटाने तथा तत्काल डीपीसी आयोजित करने, कष्मीरी विस्थापितों के प्रतिनिधिमंडल ने दुर्गा नगर में दवाईखाना की स्थापना और बिजली के खम्बे लगाने, जम्मू व कष्मीर राज्य खेल परिशद के खेल प्रषिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री विषेश पैकेज के अनुसार उनकी सेवाएं नियमित करने की मांग की, षिव सेना डोगरा फ्रंट के प्रतिनिधिमंडल ने सलाहकार को जेडीए तथा स्वच्छता से सम्बंधित मुददों से अवगत करवाया जबकि चैम्बर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के पूर्व विधायकों, नगर एंव षहरी स्थानीय निकाय पैंषनर एसोसिएषन तथा जेएंडके मल्टीपर्पस वर्कर युनियन के प्रतिनिधिमंडलों ने भी सलाहकार को अपनी समस्याएं बताईं।
मजूआ, सैदगढ़, खेरी, बिष्नाह, आर.एस.पुरा, खौड़, पोगल परिस्तान, जगटी में विस्थापित कालौनी सहित विभिन्न गांवों के प्रतिनिधिमंडलों ने भी अपनी मांगे रखीं।
सलाहकार ने आवास एंव षहरी विकास, योजना, ऊर्जा विकास, ग्रामीण विकास, राहत, षिक्षा, तथा अन्य सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को अपने विभागों से सम्बंधित समस्याओं के निवारण हेतु तत्काल कदम उठाने के निर्देष दिये।
मंडलायुक्त जम्मू संजीव वर्मा, उपायुक्त जम्मू रामेष कुमार, जम्मू नगर निगम आयुक्त अरविंद कोतवाल तथा सम्बंधित विभागों के अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Categories: Uncategorized

cdadmin

Editor in Chief of City Darpan, national hindi news magazine.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *