सलाहकार गनई ने हरन बडगाम में केवीके का उद्घाटन किया
युवाओं से कृशि उद्योग का लाभ उठाने का आग्रह किया
श्रीनगर 28 जुलाई 2018-राज्यपाल के सलाहकार खुर्षीद अहमद गनई ने आज हरन में कृशि विज्ञान केन्द्र का उदघाटन किया।
यह कृशि विज्ञान केन्द्र षेर ए कष्मीर कृशि, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विष्वविद्यालय कष्मीर (स्कास्ट-के) के एक विस्तार के रुप में लगभग 100 कनाल क्षेत्र पर फैला है। इसे मिटटी की जांच, पौधा सुरक्षा तथा बागवानी जांच षालाओं के अलावा सभी अन्य आधुनिक सुविधाओं के साथ लैस किया गया है, जिससे राज्य में छोटे से छोटे जिलों की कृशि आधारित अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन मिलेगा।
जनसभा को सम्बोधित करते हुए गनई ने जिला स्तर पर कृशि विज्ञान केन्द्रों के महत्व को उजागर किया जो किसानों को कृशि क्षेत्र में बेहतर तकनीकों की जानकारी देने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वे कृशि उद्योग को रोजगार के रुप में अपनायें।
सलाहकार ने कृशि निदेषक कष्मीर से जिले में कृशि उद्योग की एक कार्यषाला आयोजित करने के लिए कहा ताकि युवा कृशि क्षेत्र में निवेष करने के विचार की ओर आकर्शित हो सकें।
स्कास्ट-के के उपकुलपति प्रो. नजीर अहमद, कृशि उत्पादन विभाग के आयुक्त सचिव एम.डी.खान, एडीसी बडगाम खुर्षीद अहमद, निदेषक विस्तार प्रो. मुष्ताक अहमद ,आईसीएआर-एटीएआरआई निदेषक डाॅ. राजवीर सिंह तथा अन्य सम्बंधित इस अवसर पर उपस्थित थे।

Categories: Uncategorized

cdadmin

Editor in Chief of City Darpan, national hindi news magazine.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *