मुख्यमंत्री ने 02 इलेक्ट्रिक बसों का शुभारम्भ किया
लखनऊ: 29 जुलाई, 2018: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज अपने सरकारी आवास पर 02 इलेक्ट्रिक बसों का शुभारम्भ करते हुए उन्हें हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने मौके पर इन बसों के बारे में जानकारी प्राप्त की और इसमें बैठकर सफर का आनन्द भी उठाया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने कहा कि इन इलेक्ट्रिक बसों का संचालन पाइलेट प्रोजेक्ट के तौर पर प्रारम्भ किया जा रहा है। इनमें से एक बस लखनऊ से कानपुर तथा दूसरी आगरा से दिल्ली के बीच चलायी जाएगी। उन्होंने कहा कि पर्यावरण के दृष्टिगत और भविष्य की चुनौतियों को देखते हुए इलेक्ट्रिक बसों का संचालन प्रारम्भ किया जा रहा है। इनसे प्रदूषण को रोका जा सकेगा। आने वाले समय में इनकी सफलता को देखते हुए बड़े पैमाने पर इस प्रकार की बसें चलायी जाएंगी।
मुख्यमंत्री जी ने एसेल ग्रुप द्वारा उपलब्ध कराई गई इन बसों के लिए मौके पर मौजूद एसेल ग्रुप के चेयरमैन डाॅ0 सुभाष चन्द्रा और उनकी पूरी टीम के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इन बसों के संचालन से डीजल व पेट्रोल पर निर्भरता कम होगी और इस मद में बचत की जा सकेगी। यह बसें पर्यावरण हितैषी होने के साथ-साथ आवागमन का सहज और सस्ता साधन बनेंगी। इनसे जनता की सुविधा बढ़ेगी।
इस अवसर पर परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री स्वतंत्रदेव सिंह, सांसद श्री अमर सिंह, मुख्य सचिव डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय, अपर मुख्य सचिव सूचना श्री अवनीश कुमार अवस्थी, प्रमुख सचिव परिवहन श्रीमती आराधना शुक्ला सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।
Categories: Uncategorized

cdadmin

Editor in Chief of City Darpan, national hindi news magazine.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *